वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल का रंगारंग आगाज:इंटरनेशनल म्युजिशियन ने जीता हर किसी का दिल, पापोन की भी शानदार प्रस्तुति

उदयपुर2 महीने पहले
उदयपुर के गांधी ग्राउंड मेंं शुक्रवार की शाम वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल का रंगारंग आगाज हुआ।

उदयपुर के गांधी ग्राउंड मेंं शुक्रवार की शाम वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल का रंगारंग आगाज हुआ। जिसमें जाने-माने इंटरनेशनल म्युजिशियन ने अपनी परफोर्मेंस से हर किसी का दिल जीत लिया। देश के मशहूर गायक और संगीतकार पापोन ने अपने फ्यूजन बैंड के साथ "बाईसा रा बीरा म्हारा पीहरिया ले चालो.." से लेकर "तू जो मिला हो गया मैं काबिल.." सॉन्ग सुनाए तो हर कोई झूमने लगा। इसके बाद उन्होंने "ये मोह-मोह के धागे तेरी उंगलियों से जा उलझे.." गीत गाना शुरू किया तो युवा थिरकने को मजबूर हो गए।

चंडीगढ़ की जसलीन औलख ने लोक संगीत की शानदार प्रस्तुति देकर सभी को मोहित कर दिया। फिर लाइव गिग्स और भारतीय बैंड परवाज ने साइकेडेलिक रॉक की प्रस्तुति दी। वहीं, लैटिन बैंड अबकोराव कैरेबियन वाइब्स और सालसा मेरेंग्यू जैसे गायकी की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में राज्य सरकाार के प्रतिनिधि अरविंद मायाराम, पुर्तगाल के एंबेसडर कार्लोस मार्कस व कलेक्टर ताराचंद मीणा मौजूद थे।

आज जाने-माने वायलिन वादक देंगे परफॉर्मेंस
दूसरे दिन शनिवार को जाने-माने वायलिन वादक नंदिनी शंकर, ब्रूनो लोई और जोनाथन डेला मारियाना जैसेआर्टिस्ट की प्रस्तुति होगी। जो इटली के लौनेददास वाद्य यंत्र का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा कामाक्षी खन्ना, पुर्तगाल की प्रसिद्ध फेडो गायिका कातिया गुएरेइरो, पुर्तगाल के सेन्जा, ब्लेसिंग ब्लेड, जिम्बॉम्बे से चिमंगा एंड ड्रीम्स, द रघु दीक्षित प्रोजेक्ट और स्पेन के बैंड हबला डेमी एन प्रेजेंटे की प्रस्तुति होगी। इसी दिन सारंगी वादकों की परफॉर्मेंस और वेदांता टैलेंट हंट के परिणामों की घोषणा भी की जाएगी।

आखिरी दिन फरहान अख्तर का दिखेगा जादू
फेस्टिवल के आखिरी दिन रविवार को इंडियन बॉलीवुड एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। आखिरी दिन एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर का दिखेगा जादू फेस्टिवल के आखिरी दिन रविवार को इंडियन बॉलीवुड एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर की परफोर्मेंस देखने को मिलेगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया से श्रीजनी घोष, अभिनेत्री, अभिनेत्री व गायक संजीता भट्टाचार्य, आभा हंजुरा, हरजोत कौर और वेदांग की प्रस्तुति होगी।