पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:अमोनियम नाइट्रेट के खतरे को भांपना जरूरी : प्रो. राठौड़

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माइनिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया राजस्थान चेप्टर, खान एवं भू-विज्ञान विभाग और उदयपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साझे में खनन विस्फोटक और पेट्रोलियम पदार्थों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित विषयक दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार के दूसरे दिन रविवार को विभिन्न पत्रवाचनों के जरिये विस्फोटक संबंधी समस्याओं के समाधान पर चर्चा की।

इसके साथ ही विश्व स्तरीय तकनीक एवं मशीनों की जानकारी दी। प्रो. डाॅ. एसएस राठौड़ ने कहा कि हमें अमोनियम नाइट्रेट के खतरे को भांपते हुए आगे बढ़ना होगा। नहीं ताे इसे कभी भी मानव विरोधी होते हुए देर नहीं लगेगी। एमएल लाहोटी बाेले-ब्लास्टिंग भी एक कला है जिसे विशेषज्ञ की देखरेख में ही किया जाना चाहिए।

इंजीनियर एनएस चौधरी और इंजीनियर दुष्यन्त टेलर ने कहा विस्फोटक नियमों में बदलाव हाेने चाहिए। डाॅ. एससी जैन, इंजीनियर आरडी सक्सेना, एलएस शेखावत, प्रो. बीबी धर, डाॅ. सुशील भंडारी, प्रो. एस.जयंतु, अरुण कोठारी, यूसीसीआई चेयरमैन रमेश सिंघवी ने भी विचार रखे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें