पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेंदुओं का खौफ:गोगुंदा में वृद्धा काे मार डाला, शहर के आबादी एरिया में फिर घुसा, युवक को घायल किया

उदयपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तेंदुओं का खाैफ बढ़ रहा है। गोगुंदा के मोड़ी गांव में मंगलवार सुबह वृद्धा का क्षत-विक्षत शव मिला। आशंका है कि उसे तेंदुए ने मार डाला। वृद्धा मेढ़ा का भीलवाड़ा माेड़ी निवासी नवली बाई (65) एक दिन पहले से लापता थी। उधर, उदयपुर शहर में आबादी एरिया की पहाड़ियों में लगी आग के बाद तेंदुए बस्तियों में दस्तक देने लगे हैं। शहर से 10 किलोमीटर दूर लकड़वास बस स्टैंड के पास निर्माणाधीन मकान में तेंदुआ घुस गया।

उसने 20 वर्षीय मजदूर बिछड़ी निवासी पुष्कर पर हमला कर दिया। गोगुंदा क्षेत्र के जंगल में मृत मिली वृद्धा की गर्दन और चेहरे पर किसी जंगल जानवर के नाैंचने, दांत के निशान मिले हैं। क्षेत्रीय वन अधिकारी सचिन शर्मा ने तेंदुए के हमले की आशंका जताई है।

उनका कहना हे कि पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट में पुष्टि होगी तो महिला के परिजनाें काे वन विभाग नियमानुसार चार लाख रुपए का मुआवजा देगा। बताया गया कि महिला सोमवार सुबह घर से बकरियां चराने निकली थी।

शाम काे बकरियां ताे घर आ गई, लेकिन महिला नहीं आई ताे परिजनाें तथा समाजजनाें की तलाश में सुबह उसका शव जंगल में झाड़ियाें में मिला। थानाधिकारी प्रवीण सिंह सिसोदिया ने बताया कि पुलिस तथा वन विभाग की टीम ने शव को गोगुंदा सीएचसी में रखवाया, जहां पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को साैंप दिया।

महिला का एक पैर अलग हुआ मिला। पेट भी पूरा नहीं था। झाड़ियों से खींचने के कारण चेहरे सहित दायें हाथ की चमड़ी भी पूरी तरह से उखड़ी हुई मिली। डॉक्टरों का कहना है कि किसी जंगली जानवर ने गले पर हमला कर घसीटा है। इसके बाद उसके पेट पर हमला किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें