पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Leader Of Opposition Kataria's Demand From CM; Remove Dotasara From The Post Of Congress State President And Minister, Then Investigation Should Be Done

पॉलिटिकल रिपोर्टर:नेता प्रतिपक्ष कटारिया की सीएम से मांग; डोटासरा को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व मंत्री पद से हटाएं, फिर जांच हो

उदयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बुधवार को प्रदेश के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की बहू के भाई-बहन के आरएएस-2018 इंटरव्यू में 80-80 नंबर आने के मामले में डोटासरा के इस्तीफे की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा है कि आश्चर्य की बात है कि आरएएस-2018 इंटरव्यू में टॉपर के नंबर सिर्फ 77 ही आए, जबकि डोटासरा की बहू के भाई-बहन के इंटरव्यू में 80-80 नंबर आए हैं। ये आरपीएससी में गंभीर अनियमितता का मामला है, जिसमें योग्य को अयोग्य और अयोग्य को योग्य बना दिया जाता है।

कटारिया ने सीएम अशोक गहलोत से मांग की है कि वे डोटासरा को प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षामंत्री के पद मुक्त कराएं, फिर आरपीएससी के इस कांड की जांच कराएं। दोषियों को दंडित कर प्रदेश में उदाहरण पेश करें।

शिक्षा मंत्री, आयोग अध्यक्ष ने साक्षात्कार में अनुचित लाभ पहुंचाया : शेखावत

राज्य लाेक सेवा आयोग द्वारा आरएएस परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद भाजपा ने रिजल्ट पर सवाल उठाना शुरू कर दिए हैं। भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष नरेंद्रसिंह शेखावत ने शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा अाैर आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र यादव के इस्तीफे की मांग की।

शेखावत ने कहा कि डोटासरा के परिवारजन को आरएएस साक्षात्कार में एक जैसे 80-80 अंक देकर अनुचित तरीके से लाभ पहुंचाया गया है। इस प्रकार आयोग ने योग्य बेरोजगार अभ्यर्थियों का हक छिना है। तीनों परिवारजन के लिखित परीक्षा में प्राप्तांक 50 फीसदी से कम हैं, जबकि साक्षात्कार में 80-80 अंक हैं, जबकि टॉप करने वाली मुक्ता राव के भी साक्षात्कार में सिर्फ 77 अंक ही हैं। इससे मिलीभगत और प्रभाव का खेल उजागर होता है। मुख्यमंत्री से पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...