उदयपुर में तेंदूए का आतंक, जानवरों को बना रहा शिकार:3 दिन में तेंदूए का तीसरा हमला, लोगों में वन विभाग के खिलाफ गुस्सा

उदयपुर4 महीने पहले
उदयपुर में तेंदूए के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

उदयपुर के झाड़ोल में तेंदूए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। झाड़ोल के पास छातरड़ी इलाके में तेंदूए ने बाड़े में बंद मवेशियों पर हमला कर उनका शिकार कर लिया। इस घटना के बाद इलाके के लोगों में वन विभाग को लेकर गुस्सा है। वहीं लोगों में तेंदूए का खौफ भी छाया हुआ है। लोग शाम के बाद घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इसकी वजह लगातार हो रहे तेंदूए के हमले हैं।

दो दिन पहले मंगलवार रात को भी यहां नरेंद्र सिंह चौहान के घर के बाहर बंधे मवेशी पर तेंदूए हमला उसका शिकार किया था। सुबह लोगों ने घटनास्थल के पास तेंदुए के पदचिन्ह भी देखे। बुधवार सुबह मालिक को जब घटना का पता चला तब आसपास के लोगों साथ मिल कर वन विभाग के ऑफिस पहुंचे और रेंजर को इसकी जानकारी दी। साथ ही पिंजरा लगाकर तेंदूए को पकड़ने की मांग की।

वन विभाग ने नहीं लगाया पिंजरा

लोगों की मांग के बावजूद वन विभाग ने पिंजरा नही लगाया। विभाग की लापरवाही की वजह से गुरुवार रात को तेंदूए ने एक और हमला कर दिया। इससे पहले पिछले दिनों पास के इलाके राजपुरा में तेंदूए ने चार बकरियों का शिकार किया था। वहीं एक लड़की को भी गंभीर घायल कर दिया। 24 घंटे पहले शहर से सटे बड़गांव इलाके में भी तेंदूए ने हमला कर बछड़े का शिकार किया था।

इनपुट : दुष्यंत पूर्बिया।