वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल आज से:कई मशूहर इंटरनेशनल आर्टिस्ट देंगे प्रस्तुति, आज इंडियन सिंगर पापोन की प्रस्तुति

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में जी-20 जैसे बड़े सम्मेलन के बाद शुक्रवार से वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल की शुरुआत होगी। जिसमें जाने-माने इंटरनेशनल म्युजिशियन अपनी परफोर्मेंस का जादू बिखेरेंगे। - Dainik Bhaskar
उदयपुर में जी-20 जैसे बड़े सम्मेलन के बाद शुक्रवार से वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल की शुरुआत होगी। जिसमें जाने-माने इंटरनेशनल म्युजिशियन अपनी परफोर्मेंस का जादू बिखेरेंगे।

उदयपुर में जी-20 जैसे बड़े सम्मेलन के बाद शुक्रवार से वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल की शुरुआत होगी। जिसमें जाने-माने इंटरनेशनल म्युजिशियन अपनी परफोर्मेंस का जादू बिखेरेंगे। पर्यटन विभाग के सहयोग से हो रहे इस फेस्टिवल में दुनियाभर के 120 आर्टिस्ट आएंगे। पहले दिन लोक परंपरा पर आधारित सारंगी का प्रदर्शन होगा। इसमें जसलीन औलख, परवाज़, अबकोराव जैसे गायक प्रस्तुति देंगे। वहीं इंडियन सिंगर पापोन की प्रस्तुति भी देखने को मिलेगी।

जाने-माने वायलिन वादक देंगे परफोर्मेंस
दूसरे दिन शनिवार को जाने-माने वायलिन वादक नंदिनी शंकर, ब्रूनो लोई और जोनाथन डेला मारियाना जैसे आर्टिस्ट की प्रस्तुति होगी। जो इटली के लौनेददास वाद्य यंत्र का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा कामाक्षी खन्ना, पुर्तगाल की प्रसिद्ध फेडो गायिका कातिया गुएरेइरो, पुर्तगाल के सेन्जा, ब्लेसिंग ब्लेड, जिम्बॉम्बे से चिमंगा एंड ड्रीम्स, द रघु दीक्षित प्रोजेक्ट और स्पेन के बैंड हबला डेमी एन प्रेजेंटे की प्रस्तुति होगी। इसी दिन सारंगी वादकों की परफॉर्मेंस और वेदांता टैलेंट हंट के परिणामों की घोषणा भी की जाएगी।

फेस्टिवल के आखिरी दिन रविवार को इंडियन बॉलीवुड एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।
फेस्टिवल के आखिरी दिन रविवार को इंडियन बॉलीवुड एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।

आखिरी दिन एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर का दिखेगा जादू
फेस्टिवल के आखिरी दिन रविवार को इंडियन बॉलीवुड एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर की परफोर्मेंस देखने को मिलेगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया से श्रीजनी घोष, अभिनेत्री, अभिनेत्री व गायक संजीता भट्टाचार्य, आभा हंजुरा, हरजोत कौर और वेदांग की प्रस्तुति होगी। देश की प्रमुख सोलो पर्क्युसिव एकॉस्टिक गिटारिस्ट ध्रुव विश्वनाथ और फ्रांस से इलेक्ट्रिक पर्क्यूशन ऑर्केस्ट्रा भी अपना जलवा बिखरेंगे।