पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनप्रतिनिधि की आंखों देखी:गोगुंदा से गुजर रहे मावली विधायक ने टीम से की बहस, वायरल हुआ वीडियो

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उड़नदस्ते को अवैध वसूली करते देख चालकों से वसूले रुपए वापस कराए : विधायक जोशी
  • न अवैध वसूली की, न रुपए लौटाए, फिर भी मामले की जांच करा रहे हैं : आरटीओ राठौड़

गोगुंदा में तैनात परिवहन विभाग के उड़न दस्ते पर वाहन चालकों से अवैध वसूली करने का आरोप है। मावली विधायक धर्मनारायण जोशी बुधवार सुबह 9.30 बजे पिंडवाड़ा मार्ग होते हुए गोगुंदा से गुजर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि जसवंतगढ़ के पास विभाग का उड़नदस्ता वाहनों से अवैध वसूली करता दिखा। खाकी वर्दी वाले ने ट्रक को रुकवाकर चालक से रुपए लिए और जेब में रख लिए। मैंने कहा- किस बात के रुपए लिए आपने? जुर्माना वसूल रहे हो तो चालक को रसीद दो, वरना रुपए लौटाओ।

यह सुनते ही कुछ कार्मिक भाग निकले। ड्राइवरों से पूछा कि किससे कितने रुपए लिए? तीन चालकों से वसूले 500, 200 और सौ रुपए वापस करवाए। विधायक का कहना है- मैंने इंस्पेक्टर से कहा कि गरीब चालकों के रुपए लेने वाले को बुलाओ, उसे अभी मुर्गा बनाऊंगा। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया।

मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर कटारा बोले : नियमानुसार चालान वसूल रहे थे

मौके पर तैनात इंस्पेक्टर हितेश कटारा ने बताया कि वे नियमानुसार चालान काट रहे थे। विधायक जोशी के आने के बाद वहां मौजूद चालक चालान वसूली से बचने के लिए बहाने बनाने लगे। किसी से भी अवैध वसूली नहीं की। आरटीओ राठौड़ के आदेश पर मामले की जांच डीटीओ इन्फोर्समेंट नानजीराम गुलसर कर रहे हैं। इधर, दूसरी ओर, आरटीओ प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि वीडियो में भी अवैध वसूली जैसी बात कहीं भी दिखाई-सुनाई नहीं दी है। ना कोई लेता दिखाई दे रहा। फिर भी मामले की जांच करा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser