पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेकसिटी में सादगी से मनाया गया राजस्थान दिवस:सूचना केंद्र में लगाई गई बहुरंगी राजस्थान फोटो एग्जिबिशन, लोक कला मंडल में आयोजित हुई संगोष्ठी

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूचना केंद्र पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन करते उदयपुर कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
सूचना केंद्र पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन करते उदयपुर कलेक्टर।

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार उदयपुर में राजस्थान दिवस सादगी के साथ मनाया जा रहा है। मंगलवार को सूचना केंद्र में राजस्थान की कला और संस्कृति को समाहित करती फोटो एग्जिबिशन बहुरंगी राजस्थान लगाई गई। जिसका उद्घाटन उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने किया। एग्जिबिशन में राजस्थान के वीर-वीरांगनाओं के साथ ही प्राकृतिक धरोहर और ऐतिहासिक मंदिरों के 200 से अधिक छायाचित्र प्रदर्शित किए गए हैं। जिन्हें जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ कमलेश शर्मा और फोटोग्राफर प्रोफेसर महेश शर्मा ने क्लिक किया है।

उदयपुर कलेक्टर ने आम जनता को राजस्थान दिवस की बधाई दी। साथ ही बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम की भी अपील की। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना विकराल रूप ले रहा है। ऐसे में हमें पहले के मुकाबले और अधिक सजग और सावधान रहने की जरूरत है। तभी हम बढ़ते कोरोना पर अंकुश लगा पाएंगे। इस दौरान उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, कांग्रेसी नेता पंकज शर्मा समेत उदयपुर जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

लोक कला मंडल में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते अतिथि।
लोक कला मंडल में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते अतिथि।

राजस्थान दिवस समारोह के मौके पर उदयपुर के लोक कला मंडल में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में राजस्थान की कला संस्कृति विषय पर विषय विशेषज्ञों द्वारा विचार विमर्श किए गए। इस दौरान राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर के पूर्व अध्यक्ष भानु भारती, चित्रकार शैल चोयल, डॉ ललित पांडेय, विलास जानवे भारतीय लोक कला मंडल उदयपुर के निदेशक लईक हुसैन मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें