उदयपुर में फिर बरसने लगी गर्मी:ना मानसून आया, ना प्री-मानसून की बरसात, उमस से फिर 40 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

उदयपुर5 महीने पहले
1 जुलाई से हो सकती है उदयपुर में मानसूनी बरसात।

उदयपुर सहित पूरे मेवाड़ को अगले दो दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन में उदयपुर में बरसात का दौर शुरू हो सकता है। वहीं इस पूरे सप्ताह उदयपुर में घने बादलों के साथ-साथ धूलभरी आंधियां और बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। पिछले कुछ दिनों से उदयपुर में उमस और गर्मी के चलते लोगों का हाल-बेहाल है।

पारा फिर 40 डिग्री के करीब पहुंचा

यही वजह है कि उदयपुर में शुक्रवार को उदयपुर का पारा कई दिनों बाद एक बार फिर 40 डिग्री पहुंच गया। शुक्रवार को दिन का पारा उदयपुर में 39.6 डिग्री रहा। वहीं शनिवार सुबह का पारा भी 26.2 डिग्री पर पहुंच गया। इसी के साथ उदयपुर में एक बार फिर जून की गर्मी का अहसास होने लग गया। मानसून आने में देरी होने और और प्री मानसून की बरसात उम्मीद के मुताबिक नहीं होने से उदयपुर में गर्मी बढ़ गई।

सोमवार से मिलेगी राहत, 1 जुलाई से बरसात

मौसम विभाग का ताजा अनुमान है कि शनिवार-रविवार को तो मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा। गर्मी भी लगभग ऐसी ही बनी रहेगी। मगर सोमवार 27 जून से इसमें बदलाव हो सकता है। सोमवार-मंगलवार से मौसम बदलेगा। वहीं बुधवार 29 जून को अच्छी बरसात हो सकती है। वहीं 1 जुलाई से मानसूनी बरसात का अनुमान मौसम विभाग लगा रहा है।