पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:अब स्कूल भवनों को बनाएंगे क्वारेंटाइन सेंटर, बिस्तर और खाने की व्यवस्था खुद करनी होगी

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांवों में कई परिवार छोटे घरों में रह रहे, इसलिए आइसोलेशन में हो रही दिक्कत, कलेक्टर ने दिए आदेश

गांवाें में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सरकारी स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि इसमें भाेजन की व्यवस्था संबंधित परिवार काे अपने स्तर पर करनी हाेगी। प्रशासन का कहना है कि गांवों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, कर्ई परिवाराें के पास हाेम आइसाेलेशन की पर्याप्त सुविधा नहीं है। ऐसे में स्कूल भवनों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाएंगे। कलेक्टर चेतन देवड़ा ने सभी एसडीओ, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और सभी बीडीओ काे इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि जिन काेराेना संक्रमित मरीजाें के घर पर हाेम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं हो उन्हें 14 दिन स्कूल में रखा जाए। एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्राें में भी काेराेना के मामले ताे बढ़ रहे हैं, लेकिन कई परिवार ऐसे हैं जिनके मकान छाेटे हैं और अलग से लेट-बाथ की सुविधा भी नहीं है। इससे उस परिवार में संक्रमण फैलने की संभावना ज्यादा रहती है। स्कूलों में संक्रमित के बिस्तर और खाने की व्यवस्था परिवार को ही करनी होगी। काेई दानदाता भाेजन की व्यवस्था करना चाहे ताे वह संबंधित प्रभारी अधिकारी से संपर्क कर सकता है।

प्रशासन इसलिए चिंतित:दूसरी लहर में गांवों में तेजी से फैल रहा काेराना
काेराेना काल की पहली लहर में शहरी क्षेत्र काे ज्यादा चपेट मेंं लिया था, लेकिन दूसरी लहर गांवाें पर भी असर दिखा रही है। प्रतिदिन सैकड़ाें लाेग काेराेना संक्रमित हाे रहे हैं। कुछ लाेग लापरवाही भी बरत रहे हैं इससे भी संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। मंगलवार काे ही जिले भर में 822 लाेग काेराेना संक्रमित पाए गए। इनमें से 304 लाेग ग्रामीण क्षेत्राें के हैं। इसमें 114 संक्रमित क्लाेज कांटेक्ट वाले हैं। जबकि 180 नए मामले हैं। इस कारण प्रशासन काे शहरी क्षेत्र के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्र की चिंता सताने लगी है। पुलिस प्रशासन गांवों में लोगों को जागरुक करने के लगातार प्रयास कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें