• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Now Residents Will Not Do Emergency Duty, Elective Surgery Closed From Today, 45 Surgery Postponed On 8th Day, Only 106 Patients Admitted

रेजीडेंट हड़ताल:अब इमरजेंसी ड्यूटी भी नहीं करेंगे रेजीडेंट, आज से इलेक्टिव सर्जरी बंद, 8वें दिन 45 सर्जरी टली, 106 रोगी ही भर्ती किए

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नीट पीजी काउंसलिंग-2021 में देरी की वजह से पिछले 8 दिन से हड़ताल कर रहे आरएनटी मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर सोमवार को और ज्यादा सख्त हो गए। रेजिडेंट ने सोमवार सुबह 9 बजे आईसीयू सहित अन्य इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार कर दिया। इसके बाद एमबी हॉस्पिटल में होने वाले 45 इलेक्टिव सर्जरी टालनी पड़ी।

अब मंगलवार से कोई भी इलेक्टिव सर्जरी नहीं होगी। हड़ताल से बेपटरी होती चिकित्सा व्यवस्थाओं के असर से एमबी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 1400 से घटकर 1 हजार रह गया है। रोज 600 की जगह सिर्फ 106 मरीज ही भर्ती हो रहे हैं। हालांकि ओपीडी में अब भी रोज तीन हजार से ज्यादा मरीज पहुंच रहे हैं। जिन्हें 68 सीनियर रेजीडेंट सहित 225 विशेषज्ञ चिकित्सक उपचार उपलब्ध करा रहे हैं।

कॉलेज प्रशासन की बैठक, इंटर्न की सेवाएं लेंगे

तेज होती हड़ताल को देखते हुए आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को कांउसिल की बैठक बुलाई। इसमें हड़ताल के दौरान इंटर्न डॉक्टर्स, नॉन क्लीनिक साइट के स्टाफ की सेवाएं लेने, मंगलवार से होने वाली सभी इलेक्टिव सर्जरी टालने, ड्यूटी नहीं देने वाले रेजीडेंट की अनुपस्थित दर्ज करने जैसे निर्णय लिए गए। हालांकि रेजीडेंट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई पर कोई निर्णय नहीं हुआ।

व्यवस्था लड़खड़ाई : आउटडोर में लगी मरीजों की लंबी कतारें

सोमवार हो 249 में से 198 रेजीडेंट हड़ताल पर रहे। सिर्फ 51 रेजीडेंट ने मरीजों का इलाज किया। हॉस्पिटल प्रशासन को व्यवस्था चलाने में पसीने छूट गए। आउटडोर में मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की भीड़ लगी रही।

आउटडोर 3205, इनडोर में कुल मरीज 1186

3205 आउटडोर 106 इनडोर में नए रोगी 1186 कुल इनडोर रोगी 35 मेजर ऑपरेशन 16 माइनर ऑपरेशन

खबरें और भी हैं...