पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:शुक्रवार को आए 1 हजार 2 नए संक्रमित, 18 की गई जान, जबकि 1 हजार 855 स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या 7 लाख को कर गई है पार। - Dainik Bhaskar
राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या 7 लाख को कर गई है पार।

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है। शुक्रवार को उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित एक हजार दो नए संक्रमित मरीज सामने आए। जबकि 1 हजार 855 संक्रमित मरीज कोरोना की चपेट से स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। जिसके बाद उदयपुर में कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौटे मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 33 हजार 206 पर पहुंच गया है।

मई में घातक हुआ कोरोना

उदयपुर में मई महीने की शुरुआत के साथ ही कोरोना घातक हो चुका है। शहर में मई महीने के शुरुआती 7 दिनों में ही कोरोना 101 लोगों की जिंदगी छीन चुका है। जबकि 7 हजार 464 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। जबकि एक्टिव केस की संख्या 8 हजार 608 के आंकड़े पर पहुंच गई है। जिसके बाद उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हजार 204 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। ऐसे में हमें पहले के मुकाबले और अधिक सजग और सावधान रहना होगा। तभी हम अपने आप को और अपने परिवार को कोरोना से बचा पाएंगे। इस दौरान खराड़ी ने कहा कि अगर हम अब भी नहीं संभले। तो कोरोना और अधिक भयावह रूप ले सकता है।

खबरें और भी हैं...