पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना 19 VS वैक्सीन 2021:16 जनवरी को जिले के 9 सेंटर पर 900 हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका

उदयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दोपहर 1.11 : एयरपोर्ट से रवाना - Dainik Bhaskar
दोपहर 1.11 : एयरपोर्ट से रवाना
  • मुुंबई से उदयपुर पहुंची 1 लाख 500 वैक्सीन, 6 वाहन, 20 जवानों के वीआईपी प्रोटोकॉल में सेंटर पहुंचाया
  • उदयपुर आने के तीन घंटे के अंदर ही संभाग के पांचों जिलों में पहुंचा दी वैक्सीन

बुधवार काे दोपहर के 11:45 बज रहे थे और महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर अफसरों की हलचल के बीच पुख्ता वीवीआईपी सुरक्षा व्यवस्था थी। सभी मुंबई से उदयपुर वैक्सीन लाने वाले विमान का इंतजार था। दोपहर 12:45 बजे जैसे ही इंडिगो का विमान रनवे पर उतरा एयरपोर्ट अथॉरिटी, सीआईएसएफ, पुलिस-जिला प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और डब्ल्यूएचओ के आला अधिकारी फुर्ती से विमान के पास पहुंचे।

दोपहर 1.45 : देवाली
दोपहर 1.45 : देवाली

विमान से वैक्सीन के बॉक्स उतरते देख सभी के चेहरे खिल उठे। चिकित्सा की स्पेशल वैन सीधे एप्रन तक गई और एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट ने सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी और एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर काे वैक्सीन साैंपी। 9 बक्सों में आई 1 लाख 500 वैक्सीन 11 मिनट में वैन में शिफ्ट कर दी गई। वैन काे बाहर तक सीआईएसएफ की स्पेशल गाड़ी छोड़ने आई। बाहर आते ही पुलिस ने स्क्वॉड किया।

काफिले में छह गाड़ियों के साथ हथियारों से लैस 20 जवान और एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, डब्ल्यूएचओ के डॉ. अक्षय व्यास सहित अफसर मौजूद थे। दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर वैन विशेष सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बड़ी स्थित वैक्सीन सेंटर के लिए रवाना हाे गई।

वैक्सीन को स्टोर में पहुंचाते कार्मिक।
वैक्सीन को स्टोर में पहुंचाते कार्मिक।

26 किलोमीटर का रूट था, 40 किमी घूमकर पहुंचे
डबाेक से बड़ी वैक्सीन सेंटर करीब 26 किमी दूर स्थित है, लेकिन वैक्सीन वैन जाम में न फंसे इसलिए प्रतापनगर चाैराहे से ना होकर प्रशासन ने देबारी, अंबेरी, सुखेर और फतहपुरा चौराहा होते हुए बड़ी पहुंचने का फैसला लिया। इसके चलते काफिला 26 की जगह 40 किमी घूमकर बड़ी पहुंचा। यह सफर पूरा करने में करीब 41 मिनट लगे। वैन दोपहर 1:52 बजे सेंटर पहुंच गई। यहां पर पहले से ही चिकित्सा विभाग के कर्मचारी

स्टोर पर हथियारबंद जवान सुरक्षा को तैनात

59 हजार 740 डोज दूसरे जिलों को भेजे

मुंबई से वैक्सीन काे उदयपुर सेंटर पहुंचने में जहां करीब दाे घंटे लगे, वहीं प्रशासन ने तीन घंटे में उदयपुर से सभी जिलों से आई वैक्सीन की डिमांड काे लिस्टिंग कर रवाना कर दिया। शाम पांच बजे तक चित्तौड़गढ़, राजसमंद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों से आई विशेष वैन 59740 डाेज लेकर रवाना हाे गईं। वैक्सीन की सुरक्षा में चार हथियारों से लैस जवान तैनात हैं।

इधर, 21 नए रोगी मिले, एक्टिव केस 422 हुए

उदयपुर में बुधवार को कोरोना के 21 नए केस मिले। राहत की बात यह है पिछले चार दिन से किसी भी रोगी की मौत नहीं हुई है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि उदयपुर में 20 दिन बाद एक्टिव केस 422 हो गए हैं, इनमें से 201 रोगी होम आइसोलेशन में है। पहले चरण के पहले दिन 16 जनवरी को जिले के 9 सेंटर पर 900 हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser