पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

माैसम:देवास प्रथम बांध में एक रात में साढ़े पांच फीट पानी और आया, जलस्तर अब 11.6 फीट

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में जैसे घुटे, वैसे बरसे नहीं बादल, गांव-कस्बों में मूसलधार
Advertisement
Advertisement

शहर और आसपास के क्षेत्राें में शुक्रवार काे दाेपहर बाद खंड बारिश हुई। हालांकि काले घने बादल देख अच्छी बारिश की उम्मीद थी। वल्लभनगर, सेमारी, खेरवाड़ा सहित कई इलाकों में आधे से एक घंटे तक मूसलधार पानी बरसा। बीती रात कैचमेंट में डेढ़ इंच बारिश से 34 फीट पूर्ण भराव स्तर वाले देवास प्रथम बांध में साढ़े पांच फीट की बढ़ोतरी हुई है।

शहर में सुबह से ही बादल छाए रहे, उम्मीद अनुरूप बरसे नहीं। आसपास के गांवाें में जरूर कहीं मध्यम ताे कहीं हल्की बारिश हुई। असलीगढ़ की पहाड़ियाें में दाे दिन से रुक-रुक कर बारिश का क्रम बना रहने से देवास प्रथम बांध में एक ही रात में साढ़े पांच फीट पानी की और आवक हुई। इसका जलस्तर बढ़कर 11 फीट 6 इंच हाे गया है।

एक दिन पहले ही बांध में डेढ़ फीट पानी आया था। देवास प्रथम बांध में पानी की आवक बनी रहने से पीछाेला झील में पानी आने की उम्मीदें भी बढ़ रही हैं। माैसम विभाग के अनुसार संभाग में 4 और 5 जुलाई काे कुछ स्थानाें पर भारी बारिश हाे सकती है।

दूर हुई किसानाें की चिंता

बीती रात जिले मेें कई जगह तेज बारिश हाेने से किसानाें की चिंता एक बारगी दूर हुई है। बीती रात देवास में 35 मिलीमीटर, जयसमंद 5, झाड़ाेल 13, केजड़ 9, काेटड़ा 3, मदार 13, ओगणा 2, सेमारी 5, उदयसागर 20 और वल्लभनगर में 15 मिमी बारिश हुई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement