पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर पैंथर-पैंथर:एक पकड़ा तो दूसरा पैंथर दिखा; लकड़वास और नांदेश्वर में दिखाई दिए पैंथर, लकड़वास में 4 साल की मादा ट्रेंक्यूलाइज

उदयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के आसपास के इलाकों में पिछले पांच-छह दिन से तेंदुए का खौफ बना हुआ है। बुधवार को भी शहर से सटे इलाकों में तेंदुए दिखाई दिए। इसके चलते लोग कांपते रहे। सड़कें सूनी हो गई। कुछ घरों में कैद हो गए तो कुछ छत पर चढ़कर देखते रहे। एक इलाके में वन विभाग की टीम ने मादा पैंथर को ट्रेंक्यूलाइज कर रेस्क्यू किया तो शाम को नांदेश्वर के चाैखड़िया तालाब में दूसरा पैंथर पानी पीता दिखा।

शहर से सटे लकड़वास में सुबह 7 बजे पैंथर की सूचना फैलते ही क्षेत्रवासियों में दहशत का माहौल बन गया। वन विभाग के आने तक लोग घरों में कैद हो गए। टीम ने दोपहर 12 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद चार साल की मादा पैंथर खेत में दौड़ती दिखी।

बाद में झाड़ियों के बीच लेंटाना में छुप गई। टीम ने जेसीबी मंगवाकर लेंटना को हटाई तो नजर आई। राहत की बात यह रही कि पैर में चोट के चलते वह तेज नहीं दौड़ पा रही थी। दोपहर 2 बजे 30 मीटर की दूरी से टीम ने उसे ट्रेंक्यूलाइज किया।

उपचार के लिए बायोलॉजिकल पार्क भेजा
टीम घायल पैंथर को लेकर पशु चिकित्सालय पहुंची, जहां से बायोलॉजिकल पार्क भेजा गया। बायोलॉजिकल पार्क में टीम का इलाज किया जा रहा है। आरओ दिलीप गुर्जर मय टीम पहुंचे। मौके पर जमा भीड़ को प्रतापनगर थाना पुलिस ने हटाया। रेस्क्यू टीम में लालसिंह पंवार, भरत वसीटा आदि मौजूद थे।

नांदेश्वर के चाैखड़िया तालाब में पानी पीने आया, लोग घबराए, पैंथर जंगल में भागा
नांदेश्वर के चाैखड़िया तालाब के पास शाम को पैंथर देखा गया। वन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार पैंथर पानी पीने आया था। उसे देख लोग घबराए गए और पैंथर कुछ देर सड़क किनारे की झाड़ियाें में दुबका गया। फिर जंगल की ओर भाग गया।

बता दें कि नांदेश्वर के पास जंगल क्षेत्र है और वन्यजीव तालाब में पानी पीने आते हैं। नांदेश्वर-झाड़ाेल राेड पर दिनभर लाेगाें काे आना-जाना रहता था। इसके साथ ही नांदेश्वर पर्यटक स्थल हाेने के कारण पर्यटक भी घूमने जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें