पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहानुभूति की लहर:वल्लभनगर से दिवंगत कांग्रेस विधायक शक्तावत की पत्नी काे ही मिलेगा टिकट

उदयपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में 3 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के रविवार काे आए परिणाम बता रहे हैं कि सहानुभूति की लहर काम आई। दिवंगत विधायक के परिवार के सदस्य जीत गए। इन नतीजों मौजूदा समीकरण काे देखते हुए माना जा रहा है कि जिले की वल्लभनगर सीट पर कांग्रेस दिवंगत विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को ही उतारेगी।

वल्लभनगर में गजेंद्र सिंह के भाई देवेंद्र सिंह शक्तावत भी टिकट की दाैड़ में हैं। कुछ और दावेदार भी कई दिनों से सक्रिय हैं, लेकिन रविवार काे आए आए परिणाम कांग्रेस काे निर्णय लेने में बड़ी मदद कर सकते हैं। राजनीति जानकारों का दावा है कि समीकरणों काे देखते हुए प्रीति काे टिकट मिल सकता है। प्रीति और उनकी टीम उपचुनाव लड़ने काे लेकर सक्रिय भी हैं। टीम के सदस्य सीएम काे भी अपनी भावना बता चुके हैं।

तीन विधानसभा उपचुनाव के नतीजे तो यही बता रहे

राजसमंद में भाजपा ने दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति काे प्रत्याशी बनाया। चुनाव प्रचार के अंतिम दाैर में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कुंवारिया में सभा के दौरान महाराणा प्रताप काे लेकर ऐसा बयान दे दिया कि चारों तरफ खुला विरोध शुरू हाे गया। दीप्ति की टीम ने डेमेज कंट्रोल की रणनीति पर काम शुरू किया। असर यह रहा कि दीप्ति ने सहानुभूति पा ली। सहाड़ा में कांग्रेस के दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी काे टिकट दिया। शुरुआत में कुछ असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने विरोध किया, लेकिन गायत्री बड़े अंतर से जीतीं। चूरू जिले के सुजानगढ़ में कांग्रेस ने पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के बेटे मनाेज मेघवाल काे मैदान में उतारा। वहां भी सहानुभूति लहर काे बड़ा सहयोगी माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें