पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालिका चुनाव:नामांकन में सिर्फ दो दिन शेष, भाजपा-कांग्रेस अब तक तय नहीं कर पाए प्रत्याशियों के नाम

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा आज भेजेगी पैनल, सलूंबर में कांग्रेस के 3 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

सलूंबर, भींडर और फतनगर-सनवाड़ पालिका में चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के दो दिन बाद भी दोनों प्रमुख दल प्रत्याशी तय नहीं कर पाए। बैठकाें का दाैर चार दिन से जारी है। मंगलवार काे भी भाजपा और कांग्रेस नाम तय करने के लिए दिनभर मशक्कत करते रहे लेकिन सूची देर शाम तक तैयार नहीं हो सकी। अब नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने में सिर्फ दो दिन ही शेष है। इधर, सलूंबर में नाम तय होने से पहले ही पार्टी समर्थित तीन उम्मीदवाराें ने मंगलवार को नामांकन भर लिए।

मंगलवार को भाजपा कार्यालय पर देहात अध्यक्ष भंवरसिंह पंवार, विधायक अम़ृत मीणा, धर्मनारायण जोशी, विधायक प्रत्याशी रहे उदयलाल डांगी, महामंत्री महेंद्र औदिच्य ने तीनों पालिकाओं के प्रभारियों से चर्चा की। यह काम देर शाम तक चला। अब उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को पैनल तय कर जयपुर भेज दिए जाएंगे। नामों पर अंतिम मुहर वहीं से लगेगी। इधर, युवा मोर्चा के देहात अध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी ने वार्ड वाइज संयोजक नियुक्त किए हैं।

कांग्रेस : चुनाव प्रभारी आज लेंगे बैठक
कांग्रेस में जिला कार्यकारिणी भंग हाेने के बाद अब तक फिर से नियुक्तियां नहीं की गई है। ऐसे में प्रत्याशियों के पैनल को लेकर कोई भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। प्रभारी बनाए गए प्रदेश महासचिव लाखन सिंह मीणा बुधवार को देहात कांग्रेस कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। दोपहर 2 बजे कांग्रेस कार्यालय और शाम 4 बजे मुंदकल वाटिका, फतहनगर ब्लॉक में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। मीणा गुरुवार को सलूंबर दौरे पर रहेंगे।

फतहनगर-सनवाड़ में दोनों दलों ने कई वार्डों में नाम तय किए, कुछ में असमंजस

नगरपालिका चुनाव को लेकर मंगलवार को दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों के पदाधिकारी उम्मीदवारों के नामों को अन्तिम रूप देने में व्यस्त रहे। दूसरी तरफ मंगलवार को नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन भी एक भी नामांकन नहीं भरा गया। दोनों ही दलों के पदाधिकारियों ने अधिकांश वार्डों में एक उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है।

कुछ वार्डों में एक से अधिक उम्मीदवार होने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सनवाड़ नायब तहसीलदार डॉ. अभिनव शर्मा ने बताया कि मंगलवार को भी कोई नामांकन नहीं आया। दो दिन में कुल 46 लोग आवेदन ले गए हैं। कांग्रेस की ओर से प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव एवं उदयपुर चुनाव प्रभारी लाखन सिंह मीणा बुधवार को कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इस दौरान सभी वार्डों के दावेदारों से चर्चा करेंगे।

बुधवार शाम तक कांग्रेस की ओर से अधिकांश वार्डों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। दूसरी ओर भाजपा मंडल अध्यक्ष नितिन सेठिया ने बताया कि मंगलवार को कुछ वार्डों के उम्मीदवारों को लेकर मंत्रणा हुई । उसके बाद सभी नाम का पैनल देहात जिला अध्यक्ष को दे दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser