पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:आंतों में रुकावट से पीड़ित रोगी का किया इलाज

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के जनरल सर्जरी विभाग में 15 साल से आंतों में रुकावट की समस्या से ग्रसित रोगी का सफल ऑपरेशन किया। जनरल सर्जरी विभाग के डॉ. पंकज सक्सेना, डॉ. संजीव अग्रवाल, डॉ. कुमावत, डॉ. मित पटेल, डॉ. दिनेश चौधरी, डॉ. राहुल जाधव, चेतना विभाग के डॉ. जेतावत, डॉ. विक्रम राठौड़, नर्सिंग स्टाफ हेमंत गर्ग, प्रकाश पालीवाल व टीम ने ऑपरेशन किया। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि 53 वर्षीय पाली निवासी रोगी पिछले 15 वर्षों से पेट दर्द एवं पेट फुलने की बीमारी से पीड़ित था।

सिटी स्केन में आंतों की रुकावट के बारे में पुष्टि हुई। छोटी आंत का लगभग 80 प्रतिशत भाग आंतरिक हर्निया थैली में फंसा था और बची आंत आपस में चिपकी हुई थी। हर्निया थैली को खोलकर आंतों को अलग कर आंतों में आई रुकावट को ठीक किया। ऑपरेशन के बाद रोगी को पेट दर्द एवं पेट फूलने की 15 साल से चल रही बीमारी से निजात मिला। रोगी अब स्वस्थ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser