पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:शहर में कहीं धूप-कहीं फुहार, तेज बारिश का इंतजार बरकरार

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के ऋषभदेव में 30, सेमारी में 25 मिमी, सागवाड़ा में 39 मिमी बारिश

मेवाड़ में मंगलवार काे घने बादल छाए रहे लेकिन भरपूर बारिश की आस अब भी पूरी नहीं हुई। उदयपुर में मंगलवार काे सुबह आसमान बिल्कुल साफ रहा, दाेपहर तक क्षेत्र में बादल छाने लगे। इसके बाद शहर के आस-पास के गांवाें में कहीं हल्की ताे कहीं मध्यम बारिश हुई। शहर में भी हल्की खंड वर्षा हुई।

बादलाें काे देखकर लाेगाें काे तेज बारिश की उम्मीद थी, लेकिन आशा के अनुरूप बादल नहीं बरसे। इधर, साेमवार रात जिले में कुछ जगहाें पर तेज बारिश हुई। जलसंसाधन विभाग के अनुसार साेमवार रात जिले के ऋषभदेव में 30 मिमी, सेमारी में 25, साेम पिकअप वियर में 10, बांसवाड़ा में 16, घाटाेल में 35, गढ़ी में 12, डूंगरपुर में 18, सागवाड़ा में 39, प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट में 36 मिमी बारिश हुई।

कैचमेंट में अब तक तेज बारिश नहीं हाेने से झीलाें में आवक शुरू नहीं हुई है। इधर, देवास प्रथम बांध की टनल के आउट लेट के पास मलबा गिरने के बाद जल मार्ग की स्थिति काे देखने के लिए साेमवार काे गेट खाेलने से बांध के जलस्तर में एक फीट आठ इंच की कमी आई है। अब बांध का जलस्तर 13 फीट 8 इंच से घटकर 12 फीट रह गया है। गेट खोलने से नांदेश्वर चैनल में पानी का बहाव तेज हुआ है।

आज तेज बारिश का अनुमान : माैसम के जानकार प्राे. नरपत सिंह राठाैड़ ने बताया कि मध्य प्रदेश में सक्रिय मानसून अब धीरे-धीरे मेवाड़ की ओर बढ़ रहा है। इससे बुधवार काे उदयपुर सहित मेवाड़ में कई जगह अच्छी बारिश हाे सकती है। मध्य भारत में सक्रिय मानसून अब उत्तर से पश्चिम में आगे बढ़ता है ताे अगले 3-4 दिन तक मेवाड़ में अच्छी बारिश की संभावना भी बनती नजर आ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें