पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला दर्ज:हाईवे निर्माण में लगे वाहन से देर रात टूटे खंभे-तार, एक दर्जन गांवों में अंधेरा

उदयपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार फर्म के प्लांट के पास देवड़ावास में हुई घटना

जिले के फलासिया थाना क्षेत्र के देवड़ावास में शनिवार देर रात हाईवे निर्माण ठेकेदार फर्म के वाहन की चपेट में आने से पांच विद्युत पोल व तार टूटकर गिर गए। इससे लगभग एक दर्जन गांवों की बिजली गुल हो गई। रविवार दोपहर तक विभाग कोल्यारी कस्बे की बिजली बहाल कर पाया। शेष गांवों की आपूर्ति सोमवार तक बहाल होने की संभावना है। विभाग इस मामले में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर रहा है।

एवीवीएनएल सहायक अभियंता श्यामसुंदर मीणा ने बताया कि लुणियारा पावर हाउस से कोल्यारी सहित आमोड़ तक की विद्युत आपूर्ति लाइन को शनिवार रात बारह बजे के लगभग देवड़ावास पंचायत अंतर्गत उदयपुर-ईडर नेशनल हाईवे 58ई की निर्माण ठेकेदार फर्म के प्लांट के पास फर्म के ही वाहन ने चपेट में ले लिया।

दुर्घटना के दौरान वाहन ने पांच विद्युत पोल को जमीन से उखाड़ दिया। इसके चलते तार भी टूट कर पास के खेतों व एक झोपड़ी की छत पर जा गिरे। ग्रामीणों की सूचना पर बिजली आपूर्ति तत्काल बंद करवा दी, जिससे कोई बड़ा हादसा नही हुआ। घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी को भगा ले गया।

रविवार सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने ठेकेदार के वाहन से दुर्घटना की जानकारी दी जिनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा। दुर्घटना के चलते कोल्यारी, देवडावास, आमीवाड़ा, आमोड़ पंचायतों के एक दर्जन गांवों की बिजली गुल हो गई।

बच गई जान : ग्रामीण भूरीलाल कसौटा ने बताया कि वो रोज परिजनों सहित खेत पर बने डाकले (घास की छत) पर सोता था। शनिवार को बेटा बाहर गया तो भूरीलाल घर पर सोया था। देर रात हुई घटना में बिजली के तार टूट कर सीधे डाकले पर ही गिरे ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें