उदयपुर से खेला जा रहा था सट्टे का खेल:पुलिस ने मध्यप्रदेश के पांच युवकों को किया गिरफ्तार, 8 करोड़ का हिसाब, 40 मोबाइल फोन समेत नकदी जब्त

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने  सट्टे के उपकरण जब्त कर पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने सट्टे के उपकरण जब्त कर पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार।

उदयपुर पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल पुलिस टीम ने मीरा नगर के हाइट कॉन्प्लेक्स के फ्लैट नंबर 404 में दबिश देकर मध्य प्रदेश के 5 सटोरियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 8 करोड रुपए के सट्टे का हिसाब, 40 मोबाइल फोन, लैपटॉप समेत नकदी जब्त की है। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव ने बताया कि आरोपी पिछले 12 दिनों से उदयपुर में सट्टे का गोरखधंधा चला रहे थे। ऐसे में पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर उनके साथियों की तलाश में जुट गई है।

मध्यप्रदेश से सट्टे का कारोबार चलाने आए थे उदयपुर
स्पेशल पुलिस टीम के प्रभारी डॉ. हनुवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इसमें मध्य प्रदेश के रहने वाले कमलेश कालरा, नदीम मेवाती, लवी शर्मा, शाहनवाज हुसैन और मोहम्मद इशाक को गिरफ्तार किया गया। यह उदयपुर में बैठकर नीमच, मंदसौर और उदयपुर में छोटे बुकी से संपर्क में थे। इस दौरान आरोपियों ने सट्टा लगाने के लिए एक ऑटोमेटिक सिस्टम भी तैयार किया था। जिससे कई छोटे बुकी सीधे सट्टे की लाइन से जुड़े हुए थे।

पुलिस ने सटोरियों के पास से जब्त किया ऑनलाइन कॉल रिसीवर।
पुलिस ने सटोरियों के पास से जब्त किया ऑनलाइन कॉल रिसीवर।

उदयपुर से चल रही थी सट्टे की लाइन
पुलिस काे माैके पर माेबाइल, लैपटॉप और नगदी के अलावा एक अनोखी पेटी मिली। इसमें 16 मोबाइल एक-दूजे से कनेक्टेड थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक पेटी में 16 मोबाइल लगे हैं। मतलब 16 बुकी जुड़े हुए हैं, जाे अन्य कई लाेगाें के पैसे लगा रहे हाेते हैं। जाे भी बुकी दाव लगाने वाला हाेता है, वह मोबाइल पर काॅल करता है। ऑटोमेटिक पेटी में मोबाइल ऑटाे रिसीव हाेता है और बुकी अपना दाव बाेल देता है। जाे बुकी दाव बाेलता है, उसके काेड के अनुसार लैपटॉप में एंट्री हाे जाता है।