टिकट को लेकर कांग्रेस 3 को जयपुर में करेगी बैठक:मेवाड़ से जयपुर तक सियासी गवरी, टिकट के जुगाड़ के साथ कार्यकर्ता को साधने में लगे दावेदार

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा पहले ही सर्वे की रणनीति बना चुकी

हॉट सीट वल्लभनगर और प्रतापगढ़ जिले की धरियावद विधानसभा में उपचुनाव की घोषणा के साथ ही उदयपुर से जयपुर तक सियासी हलचल और भागदौड़ शुरू हो गई है। टिकट के लिए दावेदारों की जुगत से सियासत भी गरमाने लगी है। कांग्रेस मेवाड़ की इन सीटों पर महाराणा प्रताप के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और भाजपा को घेरने की तैयारी में है। कांग्रेस महंगाई को भी मुद्दा बनाएगी। बुधवार को ही कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन भी किया। उपचुनावों को लेकर प्रभारी मंत्रियों की अध्यक्षता में 7-7 सदस्यों की कमेटियां बना चुकी कांग्रेस 3 अक्टूबर को जयपुर में बैठक करेगी। वहीं भाजपा कांग्रेस की गुटबाजी को निशाना बना रही है। कटारिया व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कई बार कह चुके हैं कि वल्लभनगर के दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने से कांग्रेस सरकार से नाराज थे। जनता सेना प्रमुख और पूर्व विधायक रणधीरसिंह भींडर भी दोनों प्रमुख दलों को मात देने की रणनीति शुरू कर चुके हैं।

कांग्रेस के 3 दावेदार फील्ड में, 1 जयपुर रवाना, चौथे की घर से नजर

कांग्रेस के दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह की पत्नी प्रीति बुधवार को वल्लभनगर के उदाखेड़ा में गवरी विसर्जन में शामिल हुईं। गोरज्या माता का आशीर्वाद लेकर ग्रामीणों के बीच उपस्थिति दर्ज कराई। कांग्रेस के लिए वोट भी मांगे। भींडर में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंची और पार्टी के लिए जोर-शोर से काम करने का आह्वान किया। गजेंद्र सिंह के बड़े भाई और कांग्रेस के पूर्व भींडर पालिकाध्यक्ष देवेंद्र सिंह शक्तावत दिनभर उदयपुर स्थित निवास पर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों पर चर्चा करते रहे।

दावेदारी जता रहे भीम सिंह चूंडावत का सिहाड़ पंचायत के मांडकला, धावड़िया पंचायत के ग्राम रनिया में स्वागत हुआ। कांग्रेस के कुबेर सिंह चावड़ा चारगदिया, धारता, कुंथवास, भींडर, भोपाखेड़ा में कार्यकर्ताओं से मिले और पार्टी को जिताने की बात कही। दावेदारी की दौड़ में शामिल राजसिंह झाला दिनभर उदयपुर निवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद शाम को जयपुर रवाना हुए। वे गुरुवार को प्रदेशाध्यक्ष व प्रभारी मंत्री से मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर भाजपा से दावेदारी कर रहे उदयलाल डांगी ने वरणी, कानोड़ में दिनभर कार्यकर्ताओं से संपर्क कर पार्टी को मजबूत करने के मंत्र दिए। भाजपा से ही दावेदार महावीर वया भी भींडर और उदयपुर में कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से मिले। जनता सेना प्रमुख और पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर ने बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आगे की रणनीति तय की। बैठक में भींडर ने प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर गुरुवार से कार्यालय शुरू करने और कार्यकर्ताओं काे सक्रिय रहते हुए प्रत्येक मतदाता को जोड़ने पर जोर दिया।

खबरें और भी हैं...