नामांकन के आखिरी दिन उपाध्यक्ष:भटनागर का अध्यक्ष, शर्मा का सचिव बनना तय, 5 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन संभव

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी सदस्य के लिए एक-एक पर्चा दाखिल

जिला क्रिकेट संघ के चर्चित चुनाव में 8 साल बाद क्रिकेट के विकास के लिए दोनों गुट एक मंच पर आने के बाद अब अध्यक्ष, सचिव, डिप्टी प्रेसीडेंट, कोषाध्यक्ष और पीआरओ पद पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इसके चलते वर्तमान जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज भटनागर और सचिव महेंद्र शर्मा का दूसरा बार अपने पद पर बने रहना तय हो गया है।

क्योंकि इन दोनों ही पदों पर केवल एक ही नामांकन दाखिल हुआ है। कार्यकारिणी में पिछली बार कोषाध्यक्ष रहे महिपालसिंह रूपपुरा का डिप्टी प्रेसीडेंट और क्रिकेट कोच मनोज चौधरी कोषाध्यक्ष और पीआरओ पद पर आर चंद्रा का निर्वाचन भी तय है। इन पदों पर भी एक-एक नामांकन ही आए हैं।

चुनाव अधिकारी रिटायर्ड आरएएस यासिन पठान ने बताया कि अध्यक्ष और सचिव पद पर एक ही व्यक्ति ने 3 बार नामांकन भरने के बाद अब इन दोनों पद, डिप्टी प्रेसीडेंट, कोषाध्यक्ष और पीआरओ पर केवल एक ही नामांकन आया है। वहीं नामांकन के अंतिम दिन दूसरे गुट की तरफ से दो नामांकन उपाध्यक्ष और एक्जीक्यूटिव मेंबर के लिए दाखिल हुआ है। दूसरे गुट की तरफ से डाॅ. प्रकाश जैन, यशवंत पालीवाल और कुबेर सिंह चावड़ा का संयुक्त सचिव, उपाध्यक्ष, एक्जीक्यूटिव मेंबर पद पर नामांकन आया है।

16 पदों के लिए अब 21 नामांकन, नाम वापसी कल

नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद अब सबकी निगाहें 5 उपाध्यक्ष, 4 संयुक्त सचिव और 7 एक्जीक्यूटिव मेंबर के लिए होने वाले निर्वाचन पर है। क्योंकि अब 5 उपाध्यक्ष के लिए 6, 4 संयुक्त सचिव के लिए 5 और 7 एक्जीक्यूटिव मेंबर के लिए 10 नामांकन आए है।

सबसे खास बात यह है अब महेंद्र शर्मा गुट अपने सहयोगी और साथ आए विरोध गुट के बीच कैसे तालमेल बिठाता है। इसका जवाब 16 अक्टूबर को नाम वापसी के साथ तय हो जाएगा। साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि बाकी पदों पर चुनाव होंगे या इस बार ऐतिहासिक निर्विरोध निर्वाचन होगा।

खबरें और भी हैं...