पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

VIDEO, कांग्रेस नेताओं में हाथापाई:राजसमंद में BJP कार्यकर्ता को मनोनीत पार्षद बनाने पर युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष ने किया विरोध, प्रभारी के कहने पर धक्का देकर बाहर निकाला

राजसमंद2 महीने पहले
धक्का-मुक्की के बाद हाथापाई तक पहुंच गई।

राजसमंद में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदेश स्तरीय विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ता ही आपस में उलझ गए। विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत धक्का-मुक्की और हाथापाई तक आ गई।

केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष दिलीप जोशी ने अपनी ही पार्टी पर भाजपा नेताओं को तवज्जो देने का आरोप लगा दिया। साथ ही जोशी ने कहा कि पार्टी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर भाजपा नेताओं को मनोनीत पार्षद बना दिया है।

इस पर विवाद बढ़ गया और राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने दिलीप जोशी को बाहर निकालने के आदेश दिए। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोशी के साथ धक्का-मुक्की कर उन्हें बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की नौबत आ गई, जिससे दिलीप जोशी की पीठ में गंभीर घाव हो गया।

राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज के साथ बहस करते कांग्रेसी कार्यकर्ता।
राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज के साथ बहस करते कांग्रेसी कार्यकर्ता।

जोशी को किया निष्कासित
कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक के बाद राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने दिलीप जोशी को सभी पदों से निष्कासित कर दिया। भारद्वाज ने बताया कि जोशी ने नियमों की अवहेलना कर सार्वजनिक मंच पर पार्टी की छवि को खराब करने की कोशिश की है। ऐसे में उनके खिलाफ पार्टी के नियमों के आधार पर ही कार्रवाई की गई है। इस दौरान भारद्वाज ने हाथापाई और धारदार हथियार से जोशी की पिटाई की बात को सिरे से खारिज कर दिया।

दिलीप जोशी ने कहा कि मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं। मुझे निष्कासित करने का अधिकार प्रभारी के पास नहीं है। इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं पर भी आरोप लगाया और कहा कि इस बार सत्ता और संगठन में भाजपा नेताओं को तवज्जो दी जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं को मौका ना देकर भाजपा के नेताओं को राजनीतिक नियुक्तियां दे रही है। जो सरासर गलत है इसका आगे भी पुरजोर विरोध करूंगा।

युवक कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष दिलीप जोशी को धक्के मार बाहर निकालते कांग्रेसी नेता।
युवक कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष दिलीप जोशी को धक्के मार बाहर निकालते कांग्रेसी नेता।

बता दें कि बीते दिनों राजस्थान सरकार ने नगर पालिका और नगर निगम में मनोनीत पार्षदों की घोषणा की थी। इस दौरान राजसमंद में कुछ ऐसे कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया था। जो भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसको लेकर अब राजसमंद कांग्रेस में विरोध दिनों दिन बढ़ रहा है। ऐसे में देखना होगा पार्टी आलाकमान इस पूरे मामले पर क्या फैसला लेती है।

खबरें और भी हैं...