पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेरोना ब्लास्ट:रिकॉर्ड 367 नए मरीज, 2 मौतें, अब रात 8 बजे बंद होंगे बाजार

उदयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण के 1 साल के इतिहास में पहली बार 300 पार रोगी, एक्टिव भी 1490
  • संक्रमण के साथ बढ़ रहा कर्फ्यू, 16 दिन में अवधि 6 से बढ़कर 9 घंटे

उदयपुर में मंगलवार को कोरोना काल के एक साल के इतिहास का सबसे बड़ा ब्लास्ट हुआ। एक ही दिन में रिकॉर्ड 367 नए संक्रमित मिले। एक दिन पहले साेमवार काे 198 मरीज मिले थे। यानी 24 घंटे में इतनी बड़ी संख्या में मरीज दोगुना हाे गए।

इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव केस 188 बढ़कर रिकॉर्ड 1490 हो गए। इनमें से 1138 मरीज होम आइसोलेट हैं और 352 कोविड हॉस्पिटलों में भर्ती हैं। वहीं, ईएसआईसी में भर्ती गोकुल विलेज निवासी 55 वर्षीय महिला और हाथीपोल निवासी 65 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। अब तक उदयपुर में 226 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इधर, बढ़ते संक्रमण के साथ बंदिशें भी बढ़ती जा रही हैं।

कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बुधवार से नगरीय सीमा में नाइट कर्फ्यू रात नाै से सुबह छह बजे तक बढ़ाने के आदेश दिए। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के आगे नाइट कर्फ्यू की अविधि पिछले 16 दिनों के भीतर 6 घंटे से बढ़कर 9 घंटे तक जा पहुंची है। गत 23 मार्च को नाइट कर्फ्यू की समयावधि रात 11 से सुबह 5 बजे तक थी, जिसे 31 मार्च को बढ़ाकर रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया।

अब रात 9 से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया। कलेक्टर कहा कि बाजार रात आठ बजे ही बंद करा दिया जाएंगे ताकि 9 बजे तक लोग अपने घर पहुंच सकें। उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 12 हॉस्पिटलों में 6981 बेड रिजर्व करा दिए हैं। अभी संभाग के 514 राेगी भर्ती हैं, जिसमें से 57 वेंटिलेटर और 164 ऑक्सीजन पर भर्ती हैं।

भास्कर अभियान : काेराेना की दूसरी लहर काे थामेंगे, अब वैक्सीन के लिए संकल्प पत्र भरवाएंगे
आंखाें से भी नहीं दिखने वाला काेराेना उदयपुर में भयानक रूप धरता जा रहा है। नित नए रिकाॅर्ड बना रहा है। भास्कर की एर से ‘उदयपुर का साथ-काेराेना काे मात’ अभियान के तहत हाल ही शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया, निगम के मेयर-पार्षद, एसपी डाॅ. राजीव पचार, कलेक्टर राजीव देवड़ा सहित समाज-संगठनाें के सहयाेग से मास्क बंटवाए गए थे। दुकानाें के आईगे रस्सियां बंधवाई थी, डिस्टेंसिंग के लिए गाेले बनवाए थे।

अब इसी कड़ी काे आगे बढ़ाते हुए वैक्सीन के लिए संकल्प पत्र भी भरवाया जाएगा। इसमें उमरड़ा स्थित पिम्स अस्पताल सहयोगी है। संकल्प पत्र आज पेज नंबर 5 पर प्रकाशित किया है। अगर भास्कर की प्रति आपकाे नहीं मिल रही है ताे माेबाइल नंबर 99287-09740 पर संपर्क कर सकते हैं।

न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग, काेचिंग सीज, 14500 वसूले
उपखंड अधिकारी (आईएएस) डॉ. साैम्या झा के निर्देश पर मंगलवार को गिर्वा में निजी काेचिंग में बिना सोशल डिस्टेंस और बिना मास्क 50 स्टूडेंट्स को पढ़ाने पर 14 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूला गया। आगामी आदेश तक इंस्टीट्यूट को सीज भी कर दिया गया। कोचिंग में 24 लोग बिना मास्क और 25 लोग बिना सोशल डिस्टेंस के मिले थे। काेचिंग में एकसाथ करीब 350 स्टूडेंट्स और 50 स्टाफ मौजूद थे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें