खेलगांव का मामला:कन्वेंशन सेंटर में चल रहे निजी स्कूल के मामले में रिपोर्ट पेश, हाईकोर्ट में सुनवाई 5 को

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कन्वेंशन सेंटर में चल रहे निजी स्कूल के मामले में मंगवाई गई ग्राउंड रिपोर्ट तैयार बंद लिफाफे में हाईकोर्ट के समक्ष पेश कर दी गई है। जस्टिस संदीप मेहता व समीर जैन की खंडपीठ ने रिपोर्ट की एक-एक प्रति संबंधित पक्षकारों के अधिवक्ताओं को देने के निर्देश देते हुए अगली सुनवाई 5 जनवरी को मुकर्रर की है।

याचिकाकर्ता मनोज अग्रवाल की ओर से अधिवक्ता सज्जन सिंह राठौड़ ने पिछली सुनवाई पर कोर्ट के ध्यान में लाया था कि यूआईटी उदयपुर द्वारा निर्मित कन्वेंशन सेंटर को निजी हाथों में सौंपने व उसके परिसर में निजी स्कूल का संचालन हो रहा है, जो कि नियमों का खुला उल्लंघन है। इस पर कोर्ट ने ग्राउंड रिपोर्ट मंगवाने के लिए अधिवक्ता कमल देव की अध्यक्षता में एक आयोग गठित किया था। इस आयोग में कलेक्टर के प्रतिनिधि के अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव भी शामिल थे।

आयोग ने जांच कर हाईकोर्ट के समक्ष रिपोर्ट बंद लिफाफे में पेश की गई है, जिसमें कुछ ऑरिजनल दस्तावेज भी शामिल हैं। उन दस्तावेज को सुरक्षित रखने के रजिस्ट्रार (ज्यूडिशियल) को निर्देश दिए, साथ ही रिपोर्ट की प्रति संबंधित पक्षकारों को उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 5 जनवरी को मुकर्रर की है।

खबरें और भी हैं...