• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • RLP Candidate And Bhinder's Wife Deependra Kunwar Was Expelled For 6 Years, The General Secretary Issued Orders By Referring To The Orders Of The State President

उपचुनाव से पहले बीजेपी का एक्शन:टिकट मांग चुके उदयलाल डांगी और भीण्डर की पत्नी दीपेन्द्र का 6 वर्ष के लिए निष्कासन, महामंत्री ने जारी किए आदेश

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वल्लभनगर में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने आरएलपी प्रत्याशी समेत कुल 3 लोगों के निष्कासन के आदेश जारी किए है। प्रदेश बीजेपी के महामंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष के आदेशों का हवाला देते हुए 6 वर्ष के लिए भाजपा की सदस्यता से निष्कासन के आदेश जारी किए है।

इनमें वल्लभनगर में भाजपा से बागी होकर आरएलपी से चुनाव लड़ रहे उदयलाल डांगी, महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और जनता सेना प्रत्याशी रणधीर सिंह भिंडर की पत्नी दीपेंद्र कुंवर शामिल हैं। रणधीर भीण्डर की पत्नी दीपेन्द्र कुंवर और उदयलाल डांगी बीजेपी से टिकट भी मांग चुके थे।

प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के आदेशों का जिक्र करते हुए शुक्रवार शाम को तीनों को भाजपा की सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित आदेश जारी किए। इसकी जानकारी उदयपुर भाजपा देहात जिला अध्यक्ष भंवरसिंह पंवार को भी दी गई है। पंवार ने बताया कि तीनों ही निष्कासित किए गए कार्यकर्ता संगठन के खिलाफ जाकर अन्य प्रत्याशियों का प्रचार कर रहे थे।

बता दें की टिकट नहीं मिलने से बागी होकर उदय लाल डांगी ने RLP का दामन थाम कर नामांकन दाखिल किया। वही, जनता सेना प्रत्याशी रणधीर सिंह भिंडर की पत्नी दीपेंद्र कुंवर उनके पति के साथ प्रचार में जुटी हुई थीं। दीपेंद्र पहले भाजपा महिला मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। दीपेन्द्र पूर्व सीएम वसुंधरा के भी करीबी मानी जाती हैं। इन दो पूर्व पदाधिकारियों के अलावा कालू लाल लोहार नाम के एक पूर्व पदाधिकारी के भी निष्कासन के आदेश जारी हुए है।

खबरें और भी हैं...