• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Sachin Pilot Will Come To Udaipur Next Month, Ajay Maken In charge Likely To Come To Vallabhnagar Dhariavad This Week, Pilot Said: Will Definitely Campaign For The Party

उप चुनाव की सरगर्मियां तेज:सचिन पायलट अगले महीने उदयपुर आएंगे, बोले- पार्टी का प्रचार जरूर करूंगा, प्रभारी अजय माकन के अगले सप्ताह वल्लभनगर-धरियावद आने की संभावना

उदयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सचिन पायलट। - Dainik Bhaskar
सचिन पायलट।

राजस्थान में दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर अब सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इसके चलते अगले महीने सचिन पायलट उदयपुर आएंगे। उदयपुर दौरे में पायलट वल्लभनगर भी जाएंगे। उप चुनाव की दोनों सीटें उदयपुर से जुड़ी हैं, ऐसे में पायलट का उदयपुर आने का कार्यक्रम बन रहा है। भास्कर से बातचीत में पायलट ने कहा कि पार्टी का प्रचार करने के लिए निश्चित रूप से आना है। पार्टी को जिताना और उसकी मजबूती ही एकमात्र लक्ष्य है। बता दें कि पिछले साल सरकार के साथ हुए विवाद के बाद से सचिन पायलट सिर्फ एक बार उदयपुर आए हैं। पूर्व विधायक गजेंद्र सिंह के निधन के वक्त पायलट वल्लभनगर आए थे। उसके बाद अब पायलट उदयपुर आएंगे।

वहीं प्रदेश प्रभारी अजय माकन 28 और 29 सितम्बर को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनके धरियावद और वल्लभनगर का दौरा करने की संभावना है। इस प्रस्तावित दौरे में अजय माकन के साथ प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के भी मौजूद रहने की संभावना है। चुनावों को लेकर टिकट की लड़ाई और आपसी मनुमटाव को ध्यान में रखते हुए माकन दोनों सीटों के दावेदारों से मुलाकात कर सकते हैं।

पायलट की बॉडी लैंग्वेज काफी कॉन्फिडेंट
पिछले दिनों राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पायलट की बॉडी लैंग्वेज काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रही है। वहीं अब पार्टी के प्रचार के लिए भी खुले तौर पर पायलट आगे आ रहे हैं। वल्लभनगर और धरियावद में टिकट को लेकर पायलट का प्रचार के लिए आना पार्टी में उनकी मजबूत उपस्थिति का संकेत देगा। साथ ही इससे राजस्थान में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार और पायलट को अहम भूमिका दिए जाने की संभावनाएं भी मजबूत होंगी।

सचिन पायलट-अशोक गहलोत का साथ भी हो सकता है दौरा
दोनों सीटों पर उपचुनाव के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का दौरा साथ भी हो सकता है। उपचुनाव को देखते हुए पार्टी में किसी भी किस्म की फूट नहीं होने और एकजुट होने का संदेश देने के लिए गहलोत और पायलट इन सीटों का दौरा कर सकते हैं। बता दें कि वल्लभनगर से पूर्व विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत उन 22 विधायकों में थे, जो पिछले साल राजस्थान सरकार के विरोध में दिल्ली चले गए थे।

अजय माकन।
अजय माकन।

नेताओं-कार्यकर्ताओं को मैसेज, साबित करने में जुटे दावेदार
अजय माकन सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं का वल्लभनगर और धरियावद के दौरे का मैसेज दोनों दोनों विधानसभाओं के नेताओं-कार्यकर्ताओं को है। ऐसे में दोनों सीटों से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी करने वाले नेता खुद को बड़े नेताओं के सामने श्रेष्ठ साबित करने में जुट गए हैं। माकन के दौरे पर इलाके में अपना वर्चस्व दिखाने के लिए नेता शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में भी हैं। सीडब्लयूसी सदस्य रघुवीर मीणा ने बताया कि माकन का इन क्षेत्रों में दौरा करने का प्लान है, हम भी उनके साथ रहेंगे।

दोनों सीटों पर टिकट बांटना है संकट
वल्लभनगर और धरियावद दोनों ही सीटों पर टिकट का बंटवारा कांग्रेस के लिए आसान नहीं है। वल्लभनगर से पूर्व विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत और उनके बड़े भाई देवेंद्र सिंह शक्तावत दावेदारी कर रहे हैं। साथ ही भीम सिंह चूंडावत, राज सिंह झाला और औंकार लाल मेनारिया भी दावेदारी कर रहे हैं। वहीं धरियावद से पूर्व विधायक नगराज मीणा, केबी मीणा और रूपलाल मीणा दावेदारी जता रहे हैं।

खबरें और भी हैं...