• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Said The Center Helped The State Government Completely, But The State Looted It With Both Hands, So The People Who Are Suffering, If There Is No Money Left In The MP Fund, How Can I Help?

BJP सांसद अर्जुन मीणा का इंटरव्यू:कहा- केंद्र ने राज्य की पूरी मदद की, लेकिन प्रदेश ने दोनों हाथों से लुटा दिया, अब जनता भुगत रही; सांसद कोष में पैसे ही नहीं बचे तो कैसे मदद करूं

उदयपुर6 महीने पहलेलेखक: स्मित पालीवाल
  • कॉपी लिंक
सांसद अर्जुन लाल मीणा बोले इस वक्त सबको मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना होगा। - Dainik Bhaskar
सांसद अर्जुन लाल मीणा बोले इस वक्त सबको मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना होगा।

राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर सियासत शुरू हो चुकी है। मरीजों के इलाज के लिए राज्य की गहलोत सरकार केंद्र की BJP सरकार को कठघरे में खड़ा कर रही है। वहीं, अब BJP के सांसद इसे प्रदेश सरकार की लापरवाही करार दे रहे हैं। प्रदेश में दवाइयों के स्टॉक की कमी और अस्पतालों की बदहाल स्थिति के लिए उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश में हर संभव मदद की गई, लेकिन प्रदेश सरकार ने उसे दोनों हाथों से लुटा दिया। जिसका खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ रहा है। पढ़िए दैनिक भास्कर से अर्जुन लाल मीणा की खास बातचीत

सवाल: उदयपुर में कोरोना संक्रमण विकराल रूप ले रहा है। जनता को आपने क्या राहत दी?

जवाब: दिनों-दिन बढ़ते संक्रमण के बाद उपकरणों और दवाइयों की खरीद केंद्र सरकार द्वारा ही की जा रही है। मैं लगातार पत्राचार के माध्यम से उदयपुर की समस्या केंद्र तक पहुंचा रहा हूं। ताकि जनता को राहत मिल सके।

सवाल - कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सांसद केंद्र में प्रदेश की पैरवी नहीं कर पा रहे हैं। इसकी वजह से रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन प्रदेश को नहीं मिल रहा है?

जवाब: ऐसा नहीं है, प्रदेश में किसी भी दवाई और उपकरण की कमी नहीं है। केंद्र ने राजस्थान के लिए भी रेमडेसीविर इंजेक्शन का पूरा स्टॉक दिया था। लेकिन कुछ लोगों द्वारा उसे दोनों हाथों से लूट लिया गया। इसकी वजह से आज यह हालात पैदा हुए हैं।

सवाल - अस्पतालों में मरीज परेशान हो रहे हैं। क्या आपने हालात का जायजा लिया?

जवाब: पिछले कुछ दिनों से मैं अस्पताल नहीं गया हूं। लेकिन कुछ दिन पहले मैं शहर के अस्पतालों का दौरा कर चुका हूं। जहां व्यवस्थाएं चाक-चौबंद थी। फिलहाल तो मैंने सांसद हेल्पलाइन की भी शुरुआत की है। जिसमें जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहा हूं।

सवाल - उदयपुर के अस्पतालों में ICU वेंटिलेटर खत्म हो गए हैं। मरीजों को अस्पतालों में जगह ही नहीं मिल रही है। फिर आप कैसे मदद करेंगे ?

जवाब:अस्पतालों में ICU बेड और वेंटिलेटर की व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है। केंद्र सरकार इसमें सहयोग कर सकती है लेकिन चिकित्सा और शिक्षा को विकसित करना प्रदेश सरकार का काम है।

सवाल - महामारी के दौर में कुछ सांसदों में आम जनता के लिए सहायता राशि दी है। क्या आप भी देंगे?

जवाब:अभी मेरे पास बजट ही नहीं है। 2 महीने से सांसद मद में पैसा नहीं आया है। जब पैसा आएगा जनता की मदद जरूर करूंगा।

खबरें और भी हैं...