• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Said The People Of Rajasthan Will Not Forgive The Central Government, While Told Under The Congress It Is Beneficial For The Public

उदयपुर पहुंचे प्रताप सिंह ने केंद्र को सुनाई खरी खोटी:कहा- राजस्थान की जनता केंद्र सरकार को नहीं करेगी माफ, वहीं कांग्रेस के अंतर्कलह को बताया जनता के लिए हितकारी

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रताप सिंह खाचरियावास। - Dainik Bhaskar
प्रताप सिंह खाचरियावास।

राजस्थान सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रदेश में धीमे वैक्सीनेशन के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। शुक्रवार को अपने अल्प प्रवास पर उदयपुर पहुंचे खाचरियावास ने कहा कि केंद्र की नीति की वजह से आज राजस्थान की जनता को परेशान होना पड़ रहा है। जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के नागरिकों के लिए केंद्र सरकार से वैक्सीन और ऑक्सीजन की भीख तक मांग चुके हैं। बावजूद इसके केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

खाचरियावास ने कहा कि अब तक भारत के इतिहास को देखें तो प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर मोदी तक इससे पहले जितनी भी वैक्सीन लगाई गई राष्ट्रीय स्तर पर फ्री लगाई गई। इससे पहले कभी भी देश में अलग-अलग रेट पर वैक्सीन नहीं आई। लेकिन मोदी सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही जिसका खामियाजा अब जनता को उठाना पड़ रहा है।

वहीं, कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों के बीच हुए टकराव को खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है। मीटिंग में हर मंत्री अपनी बात कहता है। अगर कोई बातचीत हो भी गई तो जनता के हित की बात है। जब मंत्री में कहासुनी होती है, तो कुछ अच्छे परिणाम निकल कर आते हैं। कहीं गर्मा -गर्मी होती है और उसी के बाद सरकार की गर्मी बढ़ती है। गर्मा -गर्मी से ही अच्छा शासन निकल कर आता है।

खाचरियावास ने इस पूरे प्रकरण में मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वे तीसरी बार मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री के एक आदेश पर सारे मंत्री अपने-अपने प्रभारी जिले पर चले गए। यह जोश कांग्रेस की परंपरा है। अगर कहीं गर्मा-गर्मी हो जाती है, फिर गले मिल जाते हैं। BJP में ऐसा नहीं है वहां कई खेमों की अलग राजनीति है। जहां वसुंधरा रसोई में रोटी खाने के लिए दूसरे नेता आतुर हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...