उदयपुर में अच्छी बरसात:पिछले तीन दिन में दूसरी बरसात, सुबह 4 बजे से बरसात हुई, शहर में 12 एमएम; मदार में सबसे ज्यादा 16 एमएम बरसात

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

उदयपुर और आसपास के इलाकों में शनिवार सुबह अच्छी बरसात हुई। सुबह 4 बजे से ही अलग-अलग इलाकों में बरसात शुरू हुई जो सुबह लगभग 8.30 बजे तक चलती रही। इस दौरान कुछ देर तेज तो ज्यादातर समय रिमझिम बरसात हुई। तीन दिन में दूसरी बरसात से उदयपुर में झीलों के भरने की उम्मीद एक बार फिर जग उठी है।

शनिवार सुबह 8 बजे तक उदयपुर शहर में 12 एमएम, देवास में 14 एमएम, मदार में 16 एमएम, नाई में 13 एमएम, उदयसागर में 6 एमएम, वल्लभनगर में 13 एमएम, बागोलिया में 10 एमएम, झाड़ोल में 16 एमएम, गोगुंदा में 10 एमएम, ओगणा में 9 एमएम बरसात हुई।

उदयपुुर में अबतक औसत 258 एमएम बरसात हुई

मानसून के इस सीजन में उदयपुर में अबतक 258 एमएम बरसात हुई है। इसमें सबसे ज्यादा वल्लभनगर में 409 एमएम, देवास में 366 एमएम और उदयसागर में 307 एमएम बरसात हुई है। पिछले तीन दिन में कैचमैंट में भी बरसात हो रही है। जिससे तालाबों में पानी की आवक बढ़ रही है। हालांकि अब भी उदयपुर की झीलों तक पानी लाने के लिए यह बरसात काफी कम है।

सावन का एक दिन बाकि, अब भादौ से उम्मीदें

उदयपुर में बरसात के लिहाज से देखा जाए तो सावन अच्छा नहीं बीता है। मगर अब भादौ से उदयपुर को उम्मीदें है। पिछले कई वर्षों से उदयपुर का यह ट्रेंड रहा है जिसमें उदयपुर में सावन में अच्छी बरसात नहीं होती है। भादौ के महीने में ही उदयपुर में पिछले वर्षों में अच्छी बरसात हुई है। हालांकि अगस्त के महीने में अच्छी बरसात उदयपुर में होती है। मगर इस बार 20 दिन बीत जाने के बावजूद उतनी अच्छी बरसात नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...