पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इससे सरल तो पेपर था:एसआई परीक्षा- घरवापसी के लिए मशक्कत, 48 सीटों वाली बस में 100 से 150 अभ्यर्थी; छत-पायदानों पर लटकी जान

उदयपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
10 हजार अभ्यर्थी सड़क पर, 2 घंटे जाम में रेंगता रहा शहर - Dainik Bhaskar
10 हजार अभ्यर्थी सड़क पर, 2 घंटे जाम में रेंगता रहा शहर
  • महिलाओं के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं होने पर उन्हें भी भीड़ के बीच जाने का मजबूर हाेना पड़ा

आरपीएससी की एसआई भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन अभ्यर्थियों के आने-जाने को लेकर व्यवस्थाओं के दावों की हकीकत सामने आ गई। मंगलवार को भी शहर के 87 केन्द्राें पर परीक्षा हुई। दोपहर 3 से 5 बजे वाली दूसरी शिफ्ट के बाद 10 हजार अभ्यर्थी केंद्रों से निकले तो शहर दाे घंटे जाम में रेंगता रहा। उदियापाेल स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर जैसे ही बस आती, 10 सेकंड में खचाखच हो जाती। इन बसों की क्षमता 48 सीट की है, लेकिन कई में 100-100 तक अभ्यर्थी चढ़ गए। महिला अभ्यर्थी बमुश्किल चढ़ पाईं।

महिलाओं के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं होने पर उन्हें भी भीड़ के बीच जाने का मजबूर हाेना पड़ा। इधर, बात करें दूसरे दिन उपस्थिति की ताे सुबह 25056 में से 10666 और शाम काे 25056 में से 10641 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। दूसरी शिफ्ट में दाेपहर 3 से 5 बजे तक परीक्षा हुई। 5 बजे परीक्षा छूटने के बाद सभी उदियापाेल बस स्टैंड की तरफ बढ़े। सड़क पर आते ही मिले वाहनाें में बैठने से शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई। चाैराहाें और सड़काें पर शाम 5.30 बजे जाम शुरू हुआ जाे 7 बजे बाद तक चलता रहा।

नकल का आराेपी फर्जी अभ्यर्थी रिमांड पर, यूपी ले जाएंगे

एसआई भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन किसी भी केंद्र से नकल या फर्जी अभ्यर्थी बैठने का मामला सामने नहीं आया। इधर, साेमवार काे भूपालपुरा बालिका स्कूल से गिरफ्तार उत्तरप्रदेश के फर्जी अभ्यर्थी अमित कुमार मेहरा काे भूपालपुरा पुलिस ने काेर्ट में पेश किया, जहां से 5 दिन की पुलिस रिमांड मिली है। अब पुलिस अनुसंधान आगे बढ़ाते हुए एक टीम काे उत्तरप्रदेश में भेजेगी और गिराेह में काैन शामिल है इसका पता करेंगे। बता दें, अमित उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थी सौरभ कुमार के एवज में परीक्षा दे रहा था। पहली पारी की परीक्षा खत्म होने से आधे घंटे पहले उसे दबोचा गया। परीक्षा हॉल के बाहर पूछताछ के दौरान वह भागने लगा।

अभ्यर्थियों के लिए पूरे डिपाे की बसें लगाई- प्रबंधक

पूरे डिपाे की बसाें काे अभ्यर्थियाें की व्यवस्थाओं में लगाया गया था। दाेनाें शिफ्ट में 78 बसाें काे रवाना कर चुके थे और 10 रिजर्व में पड़ी थी, उनमें भी भेज रहे थे। महिलाओं के लिए काेई अलग व्यवस्था नहीं की थी।

-महेश उपाध्याय, आगार प्रबंधक, रोडवेज

खबरें और भी हैं...