पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:सर्दी का फिर गाेता;2 दिन में 9.8 डिग्री लुढ़ककर रात का पारा 4.2डिग्री पर आया

उदयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्तर भारत में बर्फबारी का असर मेवाड़ तक, 13 दिन बाद पारा फिर 5 डिग्री के नीचे

कुछ दिन राहत देने के बाद सर्दी ने फिर गाेता लगा दिया है। दाे दिन में 9.8 डिग्री की गिरावट के साथ रात का पारा 13 दिन बाद फिर 5 डिग्री से नीचे चला गया है। बुधवार काे न्यूनतम पारा 4.2 डिग्री दर्ज हुआ। इससे पहले 31 दिसंबर काे रात का पारा 4.8 डिग्री दर्ज हुआ था।

इसके उलट धूप निकलने से दिन के तापमान में मामूली बढ़ दर्ज की गई। मंगलवार काे अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री था जाे कि बुधवार काे 23.6 डिग्री हाे गया। मौसम विभाग के अनुसार, मावठ पड़ने से मौसम साफ होने और दूसरा उत्तरी भारत में बर्फबारी के कारण रात का तापमान गिरा है।

चार दिन पहले 14.6 डिग्री पर पहुंच गया था तापमान
माैसम में लगातार उतार-चढ़ाव के चलते 9 जनवरी काे रात का पारा 14.6 डिग्री तक पहुंच गया था। इसके बाद आसमान साफ होने से मंगलवार काे रात का पारा 6.6 लुढ़ककर 7.4 डिग्री पर पहुंच गया था। बुधवार काे 3.2 डिग्री पारा और लुढ़क गया। इस सीजन में अब तक सबसे सर्द रात 29 दिसंबर की रही। इस दिन रात का पारा 2.4 डिग्री पर पहुंच गया था।

आगे : 17 तक राहत की उम्मीद नहीं, पांच से नीचे ही रहेगा रात का तापमान
मौसम विभाग के अनुसार मावठ के बाद मौसम पूरी तरह से साफ हाे गया है। 17 जनवरी तक उदयपुर में शीतलहर का असर रहेगा और न्यूनतम तापमान 4 से 5 डिग्री के बीच रह सकता है। ऐसे में आने वाले चार दिनों में भी लाेगाें काेे सर्दी के तेवर से राहत मिलने की उम्मीद कम है। ठंड बढ़ने से ऊनी कपड़ों की मांग फिर बढ़ गई और शहर में जगह-जगह लगे ऊनी बाजारों में खरीदारी भी बढ़ गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser