पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:देवास प्रथम बांध में दस इंच पानी की आवक हुई

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में उमस के बाद शाम को फुहार, जिले में बारिश

मानसून का चाैथा दाैर शुरू हाेने के बाद भी मेवाड़ में लगातार बारिश का दाैर नहीं जमने से रविवार काे उमस का असर फिर तेज रहा। सुबह से ही बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। शाम को वॉल सिटी में करीब 10 मिनट फुहार गिरी। जिले के वल्लभनगर सहित कुछ ग्रामीण क्षेत्राें में हल्की बारिश हुई है।

इधर, अलसीगढ़ की पहाड़ियों में बीती रात 14 मिलीमीटर बारिश हाेने से देवास प्रथम बांध मेें 10 इंच पानी की आवक और हाेने से इसका जलस्तर 9 फीट 10 इंच हाे गया है। जलसंसाधन विभाग के अनुसार बीती रात भी जिले मेें अधिकांश जगह मौसम शुष्क रहा। सीसारमा नदी में आधा फीट बहाव बना रहने से पीछाेला में धीमी गति से आवक रविवार काे भी बनी रही। संभाग में अब तक उदयपुर जिले के जयसमंद क्षेत्र में सबसे ज्यादा 636 मिलीमीटर बारिश हाे चुकी है।

आगे क्या : मेवाड़ में पांच दिन सक्रिय रह सकता है मानसून
माैसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी पांच दिनाें में संभाग मेें मानसून सक्रिय बना रह सकता है। अधिकांश स्थानाें पर तेज बारिश की संभावना है। इसमें भी 10 और 11 अगस्त काे संभाग में कहीं-कहीं बहुत तेज बारिश हाे सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें