पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:शहर में 18 मिमी बारिश, दिन का पारा 2.4 डिग्री तक गिरकर 32.6 हुआ

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे में संभाग के प्रतापगढ़ के गादाेला में सबसे ज्यादा 75 एमएम बारिश हुई

शहर में गुरुवार काे रुक-रुक कर बारिश का दाैर चला। दाेपहर बाद तेज बारिश हुई, लेकिन दूसरे दिन भी तेज हवा चलने से बादल ज्यादा देर नहीं बरसे। शहर में 18 मिलीमीटर जबकि देवास में 27 मिमी बारिश हुई। दाे दिन में बारिश से दिन के तापमान मेें 2.4 और रात के तापमान में 1.7 डिग्री की कमी आई है। बीती रात प्रतापगढ़ के गादोला में 75 मिमी बारिश हुई। शहर में सुबह से ही बादलाें की सक्रियता बनी रही।

सुबह हल्की बारिश हाेने के बाद दिन में तेज उमस रही। इसी बीच साढ़े तीन बजे तेज बारिश का दाैर शुरू हुआ, हालांकि दूसरे दिन भी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से शहर पर छाए बरसाती बादल आगे निकल गए। जल संसाधन विभाग के अनुसार गुरुवार शाम पांच बजे तक शहर में 18, देवास में 27, नाई में 24, मदार में 5 मिलीमीटर बारिश हुई। हालांकि दाे दिन बारिश हाेने से तापमान में कमी आई है। डबाेक स्थित माैसम विभाग के अनुसार गुरुवार काे अधिकतम तापमान 32.6 और न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री रहा।

जयसमंद क्षेत्र में सबसे ज्यादा बारिश
मेवाड़ के अधिकांश क्षेत्रों को तेज बारिश का अभी भी इंतजार बना हुआ है। जल संसाधन विभाग के अनुसार संभाग में इस इस बार अब तक उदयपुर जिले के जयसमन्द क्षेत्र में सबसे ज्यादा 534 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि संभाग में जल संसाधन विभाग के तीन जलाशय ही लबालब हुए है। इसमे उदयपुर, बांसवाड़ा और चितौड़ का एक-एक जलाशय शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें