2 दिन की राहत के बाद सर्दी का असर तेज:बुधवार को न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री की कमी आई, इस महीने के अंत तक बना रहेगा असर

उदयपुर11 दिन पहले
उदयपुर में 2 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर गुलाबी सर्दी का असर तेज हो गया है। सोमवार और मंगलवार को तेज कोहरे के बीच बुधवार से एक बार फिर तापमान में कमी आई है।

लेकसिटी में 2 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर गुलाबी सर्दी का असर तेज हो गया है। सोमवार और मंगलवार को तेज कोहरे के बीच बुधवार से एक बार फिर तापमान में कमी आई है। उदयपुर के न्यूनतम तापमान में बुधवार को 1.4 डिग्री की कमी देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को उदयपुर का न्यूनतम तापमान 6. 6 डिग्री सेल्सियस रहा। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक सर्दी का असर यूं ही जारी रह सकता है।

दरअसल मंगलवार को उदयपुर का न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री था। न्यूनतम तापमान औसत से करीब 1 डिग्री नीचे आने और ठंडी हवा चलने से सर्दी का असर पड़ा है। इसका असर शहर के बाजारों के साथ ही पर्यटक स्थलों पर कम आवाजाही के साथ देखने को मिला।

उदयपुर की धुंध का असर सड़कों पर साफ देखने को मिल रहा हैं। बुधवार सुबह कुम्हारों के भट्‌टे इलाके में धुंध के चलते विजिबलिटी 20 फीट से भी कम थी।
उदयपुर की धुंध का असर सड़कों पर साफ देखने को मिल रहा हैं। बुधवार सुबह कुम्हारों के भट्‌टे इलाके में धुंध के चलते विजिबलिटी 20 फीट से भी कम थी।

मौसम विभाग के अनुसार नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 28 से 30 जनवरी के बीच राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। और इसी के कारण प्रदेश में इन दिनों कोहरे का असर बना हुआ है। कोहरे के चलते सड़कों पर चलने वाले वाहनों की गति भी धीमी नजर आई और विजिबिलिटी कम होने से दिन में भी लोगों को रोड पर हेड लाइट का प्रयोग करना पड़ा।

उदयपुर में अगर बीते 5 दिनों की बात करें तो 24 जनवरी को 8.0 डिग्री सेल्सियस, 23 जनवरी को 9.8 डिग्री सेल्सियस, 22 जनवरी को 7.0 सेल्सियस 21 जनवरी को 8.4 सेल्सियस और 20 जनवरी को 6.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा था।

खबरें और भी हैं...