पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर इन्वेस्टिगेशन:चित्तौड़ के बदमाश ने लूटी महिला की चेन, ईरानी गैंग ने ही वृद्धा से जेवर लूटे

उदयपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुखेर-प्रतापनगर क्षेत्र में महिलाओं से लूट का मामला

प्रतापनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार काे महिला से चेन स्नैचिंग और सुखेर में वृद्धा को झांसा देकर जेवरात ले भागने के मामले में भास्कर की खबर सटीक रही। सुखेर में ईरानी गैंग के बदमाशों ने ही वृद्धा काे झांसा दिया था। इधर, बाेहरा गणेशजी के पास महिला से चेन स्नैचिंग में चित्ताैड़गढ़ के आदतन अपराधी का हाथ होना सामने आया है।

पुलिस फिलहाल तफ्तीश कर रही है। इससे पहले भास्कर पड़ताल में सामने आया है कि बोहरा गणेश जी क्षेत्र (प्रतापनगर) में वारदात करने वाले बदमाश चित्तौड़ के हैं, जो ऐसे ही एक प्रकरण में उदयपुर काेर्ट में पेशी पर आए थे। वापसी से पहले वारदात कर दी। इस बीच शहर की सभी थाना पुलिस बुधवार काे एक्शन माेड पर रही। शहर के होटल, धर्मशाला, मुसाफिरखानों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, समस्त पर्यटन स्थल सहित सभी संभावित ठिकानों पर अपराधियों-बदमाशों, संदिग्ध लोगों की धरपकड़ के साथ शक के घेरे में आए वाहन जब्त किए गए।

महिलाएं और बुजुर्ग ही ईरानी गैंग का टारगेट

यह गिरोह खुद को सीबीआई अफसर या पुलिसकर्मी बताकर राहगीरों को रोकता है। चेकिंग के बहाने लोगों झांसे में लेता है। लोगों के विश्वास में आते ही वारदात को अंजाम देता है। न्यू भूपालपुरा निवासी 67 वर्षीय मधु सेठ पत्नी संताेष जैन के साथ भी मंगलवार को ऐसा ही हुआ था। वृद्धा कुछ समझ पाती, इससे पहले बदमाश जेवर लेकर चंपत हो गए। यह गिरोह ज्यादातर महिलाओं को ही निशाना बनाता है। बता दें, हाल ही के वर्षों में वॉलसिटी में ऐसी वारदातें हो चुकी हैं।

सोमवार को एक बदमाश ही कोर्ट में पेश हुआ

बोहरा गणेशजी क्षेत्र में चेन झपटने के दो आरोपियों में से एक चित्तौड़ का आदतन अपराधी राहुल हो सकता है। वह अपने साथी के साथ सोमवार को उदयपुर पेशी पर आया था। हालांकि दोनों में से एक ही कोर्ट में हाजिर हुआ। भास्कर पड़ताल में बदमाश का जो हुलिया और वारदात का तरीका सामने आया, वह राहुल से हूबहू मिलता है। बिना नंबर वाली बाइक पर आया औसत कद-काठी का यह बदमाश वारदात के बाद साथी के साथ चित्तौड़ रोड की तरफ ही भागा था।

बिना नंबर की बाइक दिखे तो फोटो लें, कोई मदद मांगे या नसीहत दें तो सतर्क हो जाएं, पुलिस को सूचना दें

  • शहर में लूट की वारदातें लगातार बढ़ रही है, ऐसे में अगर आपको अपने आसपास या कॉलोनी में बिना नंबर का दोपहिया वाहन घूमता दिखाई दे और संदिग्ध लगे ताे फाेटाे खींचकर तुरंत पुलिस काे सूचना दें। आपकी सतर्कता से ही ऐसे अपराधियाें की धरपकड़ संभव हाेगी।
  • ईरानी गैंग के बदमाश कार व बाइक पर होते हैं। ये मुंबई से अहमदाबाद, उदयपुर, अजमेर, जयपुर में वारदातें कर दिल्ली की तरफ जाते हैं। पहले बाइक पर रैकी करते हैं। वारदात के बाद कार में बैठकर महिलाओं की आड़ में आगे बढ़ते जाते हैं। अगर काेई आपके पास आकर मदद मांगे या पुलिस जांच का कहे ताे विश्वास न करें।​​​​​​​

पुलिस का एक्शन : एक ही दिन में बिना नंबर के 32 वाहन जब्त

शहर में महिलाओं के साथ एक ही दिन में दाे वारदातें हाेने के बाद बुधवार काे शहर की थाना पुलिस एक्शन माेड़ में दिखी। पुलिस ने 137 होटल, धर्मशाला, मुसाफिरखानों और लूट, नकबजनी में चालानशुदा 61 अपराधी, 16 हिस्ट्रीशीटरों को पाबंद किया। 49 लोगों के खिलाफ सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर कार्रवाई की। दाे युवकाें काे शांतिभंग और 4 काे आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया। इसके अलावा बिना नंबर की 32 बाइक और कारें जब्त की। जांच की जा रही है कि ये वाहन चोरी के हैं या अपराधियों के।

प्रतापनगर थानाधिकारी विवेक सिंह और सुखेर थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि टीमें बनाई हैं। संदिग्धों से पूछताछ जारी है। अभियान के तहत बिना नंबर की गाड़ियां भी जब्त की गई हैं। दोनों वारदातों में पड़ताल चल रही है। जल्दी ही आरोपी गिरफ्त में होंगे।

चित्तौड़ का राहुल हो सकता है आरोपी, क्योंकि

1. बदमाश ने चित्तौड़ में अधिकतर वारदातें सुबह जल्दी या देर रात ही की

2. आदत अनुसार महिला को ही साॅफ्ट टारगेट बनाया 3. उदयपुर में पेशी पर आया था और वारदात के बाद चित्तौड़ की ओर भागा

खबरें और भी हैं...