• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • The Morning Mercury Dropped By 4.6 Degrees In A Day, Despite The Strong Sunlight, The Chill Remained Throughout The Day, There Is A Possibility Of Maavath Again Next Week

उदयपुर में शीतलहर से हाल-बेहाल:सुबह का पारा एक दिन में 4.6 डिग्री गिरा, तेज धूप के बावजूद भी दिन भर रही ठिठुरन, अगले सप्ताह फिर मावठ के आसार

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में 6.6 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान। - Dainik Bhaskar
उदयपुर में 6.6 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान।

उदयपुर में गुरुवार का दिन काफी ठंडा रहा। पिछले दिनों बादलों के चलते जहां उदयपुर में सामान्य सर्दी थी। वहीं गुरुवार को अचानक ठंड बढ़ गई। साथ ही पूरे दिन ठंडी और चुभने वाली हवाएं चलती रही। इसी का असर रहा कि आसमान पूरी तरह साफ होने और धूप खिलने का असर भी मौसम पर नहीं दिखा। शीतलहर के प्रकोप के चलते एक दिन में उदयपुर का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री से गिरकर 6.6 डिग्री पर पहुंच गया। मात्र 24 घंटे में 4.6 डिग्री की गिरावट देखने को मिली। वहीं दिन का तापमान भी 3 गिरकर 16 डिग्री पर पहुंच गया।

दिनभर चली शीतलहर, धूप में भी ठिठुरन

उदयपुर में आमतौर पर मौसम पूरा खुलने पर ठंड तो बढ़ती है मगर धूप के चलते ठंड का अहसास नहीं होता है। मगर गुरुवार को उदयपुर में ऐसा नहीं हुआ। तेज धूप के बावजूद शीतलहर चली। हवाएं इतनी ठंडी थी कि दोपहर की तेज धूप में भी लोगों को ठिठुरन का अहसास हुआ। ज्यादातर लोग अपने घरों और दफ्तरों में ही दुबके रहे। टू-व्हीलर चलाने वाले कम ही लोग सड़कों पर दिखाई पड़े।

सर्दी बढ़ेगी, अगले सप्ताह फिर बदलेगा मौसम

मौसम विभाग का अनुमान है कि कुछ दिन तेज सर्दी उदयपुर में हो सकती है। गुरुवार पूरे दिन शीतलहर चलने का असर शुक्रवार सुबह के न्यूनतम तापमान पर भी देखने को मिल सकता है। विभाग का अंदाजा है कि तापमान और गिर सकता है। वहीं एक सप्ताह बाद उदयपुर में मौसम फिर बदल सकता है। अंदाजा है कि बादलों के साथ-साथ एक सप्ताह बाद फिर से उदयपुर में मावठ देखने को मिल सकती है।