पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Party Has Fixed The Role Of Vasundhara Raje For The Country, The Parliamentary Board Will Decide Who Will Be The Chief Minister In Rajasthan Satish Poonia

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर इंटरव्यू:राजस्थान भाजपा अध्यक्ष बोले- पार्टी ने वसुंधरा की भूमिका देश के लिए तय की, यहां CM का चेहरा संसदीय बोर्ड तय करेगा

उदयपुरएक महीने पहलेलेखक: स्मित पालीवाल
  • कॉपी लिंक
राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि 2023 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय है और वो इसी काम में जुटे हैं।

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। उन्होंने 2 बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे की भूमिका और राजस्थान में पार्टी के CM चेहरे को लेकर बात की। बोले, 'भाजपा ने वसुंधरा राजे के लिए देश की भूमिका तय की है और राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा।' भास्कर ने सतीश पूनिया से खास बातचीत की। पढ़िए भास्कर के सवालों पर पूनिया के जवाब...

  • राजस्थान में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है। भाजपा की तैयारी कैसी है?

राजस्थान में पिछले 2 साल से प्रदेश कांग्रेस सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी पैदा हो गई है। चारों विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जनता में आक्रोश है। भाजपा यह चुनाव काफी अंतर से जीतने जा रही है।

  • राजस्थान भाजपा की गुटबाजी को लेकर काफी चर्चाएं हैं। क्या पार्टी में खेमाबंदी हो गई है?

कांग्रेस की गुटबाजी तो प्रमाणित हो चुकी है। भाजपा की गुटबाजी महज सोशल मीडिया की देन है। गुटबाजी की वजह से कांग्रेस को अपना प्रदेश अध्यक्ष हटाना पड़ा। उप-मुख्यमंत्री को बर्खास्त करना पड़ा। इससे जाहिर है कि कांग्रेस पूरी तरह बंट चुकी है। मेरा दावा है कि सरकार के खिलाफ 4-5 साल में सत्ता विरोधी लहर पैदा होती है। लेकिन, कांग्रेस सरकार में यह 2 साल में ही हो गया। नतीजा यह रहा कि कांग्रेस को 21 में सिर्फ 5 जिला परिषद में जीत मिली।

  • गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि भाजपा में कटारिया और पूनिया की सरकार नहीं बनेगी। सरकार किसकी बनेगी?

गुलाबचंद कटारिया ने बिल्कुल ठीक कहा है। सरकार सिर्फ भाजपा की होगी, जिसका चुनाव चिन्ह कमल होगा। सोशल मीडिया पर नेताओं के समर्थक भले ही कुछ भी दावे करें। लेकिन, उसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही होती है। भाजपा में संसदीय बोर्ड तय करता है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा। मैं बस यह दावा कर सकता हूं कि 2023 में भाजपा की सरकार बनेगी।

  • आपके अध्यक्ष बनने के बाद वसुंधरा राजे को साइड लाइन कर दिया गया, क्या यह सही है?

देखिए, हर नेता का अपना काम करने का तरीका होता है। वसुंधरा राजे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। पार्टी ने देश के लिए उनकी भूमिका तय की है। उनकी भूमिका को सियासी तौर पर जोड़ना मैं उचित नहीं मानता। वे आज भी भाजपा नेता हैं। हम सब उनका सम्मान करते हैं।

  • भाजपा इस बार सतीश पूनिया या फिर किसी जाट नेता को मुख्यमंत्री बनाएगी?

मेरा मिशन सिर्फ भाजपा को दोबारा सत्ता में लाना है। ​मैं राजस्थान से एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस वाली परंपरा खत्म करने के लिए काम कर रहा हूं। मैं सिर्फ भाजपा के लिए काम करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आम जनता के मुद्दे को भाजपा का प्रतिनिधि सदन तक उठाए। मैं यही काम कर रहा हूं।​​​​​​​ मुख्यमंत्री कौन होगा, यह पार्टी तय करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें