मावठ ने उदयपुर को भिगोया:सुबह से उदयपुर में बरसात का दौर जारी, सुबह का पारा चढ़कर 16.5 डिग्री पर पहुंचा, 2 से 5 एमएम तक हुई बरसात

उदयपुरएक वर्ष पहले
उदयपुर में इस सीजन की चौथी मावठ हुई।

उदयपुर में गुरुवार को एक बार फिर मावठ की बरसात हुई। गुरुवार अल सुबह से ही शुरू हुई यह बरसात उदयपुर के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग तरह से हुई। कुछ इलाकों में जहां कुछ देर तेज बरसात का दौर चला। वहीं कई इलाकों में काफी देर रिमझिम बरसात देखने को मिली। मौसम विभाग ने उदयपुर में 5 और 6 जनवरी को बरसात का अनुमान लगाया था। 5 जनवरी को हल्की बूंदा-बांदी के अतिरिक्त उदयपुर में बरसात देखने को नहीं मिली। अलग-अलग इलाकों में 2 से 5 एमएम तक बरसात दर्ज की गई। उदयपुर में नवम्बर से लेकर अबतक हुई यह चौथी मावठ है। जिसने बड़े हिस्से को भिगोया है।

सुबह तापमान बढ़ा, दिन में ठिठुरन बढ़ी

सुबह से उदयपुर में हो रही बरसात का असर तापमान पर भी देखने को मिला। बरसात और बादलों के चलते सुबह का तापमान बढ़कर 16.5 डिग्री पर पहुंच गया। इससे लोगों को सुबह और रात में ज्यादा ठंड का अहसास नहीं हुआ। मगर दिन के समय धूप नहीं निकलने से लोगों को ठिठुरन महसूस हुई। इसी के चलते दिन के तापमान में गिरावट देखने को मिली। दिनभर हुई बरसात के चलते लोगों को सुबह स्कूल,कॉलेज, दफ्तरों में जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मावठ से उदयपुर-खेरवाड़ा हाईवे भीगा।
मावठ से उदयपुर-खेरवाड़ा हाईवे भीगा।

कल भी हो सकती है बरसात, शनिवार से खुलेगा मौसम

उदयपुर में गुरुवार की ही तरह शुक्रवार को भी बरसात होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर उदयपुर सहित राजस्थान के अन्य इलाकों में शुक्रवार को भी देखने को मिल सकता है। इससे बरसात होगी और ठिठुरन बढ़ेगी। मगर शाम, रात और सुबह के समय सर्दी से राहत मिलेगी। शनिवार से एक बार फिर मौसम खुलना शुरू हो जाएगा। जबकि रविवार से एक बार फिर उदयपुर में ठंड बढ़ने लगेगी। जल संसाधन विभाग के एक्सईएन कैलाश जैन ने बताया कि उदयपुर के सभी इलाकों में हल्की बरसात हुई है। यह फसलों के लिए अच्छी है।

खबरें और भी हैं...