पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम के निर्देश के बाद 3 घंटे में गिरफ्तार हुआ:रेप की धमकी देने वाला अलमारी में छिपा मिला, गिरफ्तार, पत्रकार बोलीं- भटका हुआ है, छोड़ दो

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली की महिला पत्रकार को टि्वटर पर हत्या और दुष्कर्म की धमकी देने वाले उदयपुर के आरोपी युवक को पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। महिला पत्रकार ने शुक्रवार को सीएम अशोक गहलाेत और उदयपुर पुलिस को ट्वीट कर युवक पर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद सीएम ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

आईजी सत्यवीर सिंह ने बताया कि अभियुक्त सेमारी लालपुरा हाल सेक्टर-14 के-ब्लॉक निवासी कपिल (26) पुत्र पदम सिंह मीणा काे गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्त ने महिला पत्रकार रोेहिणी सिंह को किसान आंदोलन के संबंध में किए गए ट्वीट पर धमकी भरा मैसेज किया था।

इस पर रोहिणी ने सोशल मीडिया पर सीएम और पुलिस को शिकायत के बाद गोवर्धनविलास थाने को भी रिपोर्ट भेजी थी। इसी के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 506 औैर 509 सहित आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर तीन घंटे के अंदर ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। त्वरित कार्रवाई के लिए रोहिणी ने उदयपुर पुलिस को धन्यवाद कहा। उन्होंने पुलिस से कहा कि युवक नासमझ है और भटका हुआ है। पुलिस उसे समझा बुझाकर छोड़ दे।

मोबाइल भी किया जब्त

सीएम गहलोत के निर्देश पर पूरा पुलिस महकमा शुक्रवार रात काे की आरोपी की तलाश में जुट गया। साइबर सेल ने अभियुक्त के सोशल मीडिया अकाउंट पर जुड़े दोस्ताें से संपर्क कर मोबाइल नंबर निकाला। आरपीएस प्रशिक्षु जितेन्द्र सिंह, गोवर्धनविलास थाने के कांस्टेबल दिनेश सिंह औैर राजेन्द्र सिंह मोबाइल की लोकेशन के आधार पर के-ब्लॉक स्थित अभियुक्त के जीजा के मकान पर पहुंचे।

पूछताछ में जीजा ने बताया कि वह कल से यहां आया ही नहीं। फिर दक्षिण विस्तार योजना में उसके दूसरे मकान पर पहुंचे। वह वहां भी नहीं मिला। इस पर तीनों पुलिसकर्मी फिर जीजा के घर अाए और तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान अभियुक्त दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में रखी अलमारी में छिपा मिला। पुलिस ने उसे दबोच कर छत की टंकी के पीछे छिपाया मोबाइल भी जब्त कर लिया।

छात्र संगठन से जुड़ा है अभियुक्त
आईजी ने बताया कि प्राथमिक जांच में अभियुक्त के एबीवीपी संगठन से जुड़ा हाेना सामने आया है। इसके पिता सेवानिवृत्त पटवारी है औैर वह एमएलएसयू के लाॅ काॅलेज में द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसने संस्कृत महाविद्यालय से संस्कृत में ग्रेजुएशन भी किया हुआ है। वह फिलहाल अपनी बहन के घर पर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। आईजी ने त्वरित कार्रवाई करने पर टीम काे नगद इनाम औैर प्रशंसा पत्र देने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें