• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • The Statement Of The Former MLA District President In Favor Of The Appointment Of Hitanshi Sharma To The Post Of Leader Of Opposition Was Called As A Contestant By Another Claimant.

नियुक्तियों से पहले ही कांग्रेस में कलह:नेता प्रतिपक्ष के पद पर हितांशी शर्मा की नियुक्ति के पक्ष में दिए बयान को दूसरे दावेदार ने लड़ाने वाला बताया

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर कांग्रेस में मतभेद आए सामने। - Dainik Bhaskar
उदयपुर कांग्रेस में मतभेद आए सामने।

प्रदेश में राजनीतिक नियुक्तियां होने से पहले ही इसे लेकर कांग्रेसी नेताओं में आपसी गुटबाजी सामने आने लगी है। उदयपुर में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष को लेकर निर्वतान जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक के दिए बयान पर बवाल हो गया है। उदयपुर से पार्षद और महापौर प्रत्याशी रहे कांग्रेस नेता अरूण टांक ने जिलाध्यक्ष को चुनौति दे डाली है। अरूण टांक खुद भी नेता प्रतिपक्ष के दावेदार हैं। वहीं जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष की एक अन्य दावेदार हितांशी शर्मा के पक्ष में बयान दिया था। उसे लेकर अब एक बार फिर कांग्रेस में कलह सामने आई है। बता दें कि उदयपुर में नगर निगम बोर्ड बने दो साल हो गए। मगर अबतक नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया गया है।

दरअसल, मंगलवार को पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया और निर्वतमान जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने उदयपुर में नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति को लेकर एक बयान दिया था कि कांग्रेस के 20 में से 14 पार्षद हितांशी शर्मा को नेता प्रतिपक्ष बनाने के पक्ष में है। दोनों ने कहा कि पिछले साल जब पीसीसी ने नेता प्रतिपक्ष के चयन के लिए पर्यवेक्षक भेजे थे, तब कांग्रेस के लगभग 14 पार्षदों ने हितांशी शर्मा को वोट दिया था। वहीं अन्य दावेदारों को कुछ वोट मिले थे।

विधायक और जिलाध्यक्ष के इस बयान पर अरूण टांक ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि जिम्मेदारों का यह वकत्वय मिथ्या फैलाने के लिए है। टांक ने इस सम्बंध में अन्य पार्षदों के हवाले से लिखते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो इस सम्बंध में दस्तावेज उपलब्ध करवाए जाएं। वहीं अगर ऐसा था तो अबतक यह डिक्लेयर क्यों नहीं कर दिया गया। टांक ने सवाल उठाया कि इस तरह के बयान से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को लड़ाने का काम किया जा रहा है। अगर यह सच है तो दस्तावेत सार्वजनिक किए जाएं अन्यथा माफी मांगी जाए।

खबरें और भी हैं...