• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • There Was 5 Mm Of Rain In The City, Good Rain Is Expected For The Next Three Days, There May Be Heavy Rain In Udaipur On October 2, Fatehsagar Is Two And A Half Feet Empty

उदयपुर में आधा घंटे तेज बरसात:5 एमएम रिकॉर्ड की गई बारिश, 2 अक्टूबर को उदयपुर में हो सकती है भारी बरसात, फतहसागर पौने दो फीट खाली

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरसात के दौरान फतहसागर झील। - Dainik Bhaskar
बरसात के दौरान फतहसागर झील।

उदयपुर में बुधवार को एक बार फिर बादल मेहरबान हुए। दोपहर से हो रही हल्की-फुल्की बरसात के बाद दोपहर 3.30 बजे तेज बरसात हुई। लगभग आधा घंटा उदयपुर में जबरदस्त बरसात से एक बार फिर मौसम खुशनुमा हो गया। इस दौरान शहर में लगभग 5 एमएम बरसात रिकॉर्ड की गई। शहर के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी बरसात हुई। इससे शहर की झीलों में आ रहे पानी की आवक में भी हल्की बढ़ोतरी देखी गई।

इससे पहले पिछले 24 घंटे में देवास में 11 एमएम बरसात रिकॉर्ड हुई। इसी के साथ देवास बांध में एक बार फिर पानी बढ़ गया। यह एक बार फिर 8 फीट पर पहुंच गया। वहीं मादड़ी बांध का जलस्तर भी 21 फीट पर पहुंच गया। इधर पीछोला झील पूरी 11 फीट पर पहुंच चुकी है। जबकि फतहसागर झील का जलस्तर 11 फीट 4 इंच तक पहुंच चुका है। ऐसे में अब यह लगभग पौने दो फीट ही खाली है। बुधवार को हुई बरसात से एक बार फिर मदार नहर में आवक तेज हो गई। वहीं बुधवार को हुई बरसात से सीसारमा से भी पीछोला में आवक बढ़ गई।

अगले तीन दिन होगी बरसात, 2 को भारी बरसात का अनुमान

उदयपुर में अगले तीन दिन अच्छी बरसात होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अगले दो दिन बादल छाए रहने के साथ-साथ बरसात होगी। वहीं 2 अक्टूबर को भारी बरसात का अनुमान लगाया जा रहा है। साथ ही इस पूरे सप्ताह बरसात का दौर बने रहने की संभावना है। आमतौर पर 20 सितम्बर तक मानसून का प्रभाव लगभग खत्म हो जाता है। मगर इस बार ऐसा नहीं हुआ है। जिसके चलते अक्टूबर में भी बरसात का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...