पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज प्रताड़ना का मामला:चाैथी शादी की ताे तीसरी पत्नी ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस

उदयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिस महिला ने आरोप लगाया उसके पहले पति की मौत के बाद की थी आरोपी से शादी

शहर के एक युवक ने एक के बाद चार शादियां कर लीं। दो पत्नियों को सामाजिक स्तर पर छोड़ चुका है, लेकिन तीसरी पत्नी से तलाक नहीं लिया तो वह महिला थाने पहुंच गई और युवक के खिलाफ धोखाधड़ी कर शादी करने, एक पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।

हालांकि महिला की भी यह दूसरी शादी है और पहले पति से उसे तीन बच्चे हैं। थानाधिकारी नरेन्द्र जैन ने बताया कि किशनपोल निवासी एक महिला ने मोड़ी खेरोदा निवासी गौतमनाथ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि वह आरोपी के साथ एक फाइनेंस कंपनी में काम करती थी। इसी दौरान आरोपी ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया तो उसने वर्ष 2019 में प्रस्ताव स्वीकार कर विवाह कर लिया। शादी के कुछ समय बाद दोनों में मनमुटाव हुआ तो युवक ने उसे छोड़ दिया और अन्य महिला से शादी कर ली। इसके बाद पता चला कि यह गौतमनाथ की चौथी शादी थी। उससे पहले भी वह दाे शादी कर छोड़ चुका है। इस पर मामला दर्ज कराया।

बचपन में ही हाे गई थी पहली शादी
जैन ने बताया कि गौतमनाथ की एक शादी बचपन में हो गई थी, जिसे उसने सामाजिक स्तर पर छोड़ दिया। फिर दूसरी महिला को नाते लेकर आया और उसे रखा। उससे संतान भी हुई और विवाद होने पर उसे भी सामाजिक स्तर पर छोड़ दिया। एक फाइनेंस कंपनी में काम करने के दौरान उसका संपर्क पीड़िता से हुआ और उससे भी शादी कर ली। बाद में मनमुटाव होने पर पीड़िता से तलाक लिए बिना एक अन्य महिला को नाते ले आया। गौतमनाथ की तीसरी पत्नी के पहले पति की भी मौत हो चुकी है। महिला के पहले पति से तीन बच्चे हैं। सबसे बड़ा बेटा 22 वर्ष का है। जांच में सामने आया कि युवक अपने पिता का इकलौता पुत्र है और पिता को दो हार्ट अटैक पहले से ही आ चुके हैं। युवक चाहता था कि पीड़िता उसके पिता की देखभाल करे। इसी को लेकर विवाद हुआ तो युवक चौथी महिला को नाते ले आया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें