• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • This Is Not Hitesh Mehta, Travel Influencer Nikita And Her Father, Misleading Information Going On In Social Media, Now Mehta Will Take Legal Action

मॉडल-DSP के डांस वाला वीडियो झूठा:डीएसपी के जैसे दिखते हैं मॉडल के पिता, वही वीडियो हुआ था शेयर; अफसर ने कहा-एक्शन लूंगा

उदयपुर2 महीने पहलेलेखक: सतीश शर्मा

राजस्थान में इन दिनों एक वीडियो बहुत शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति लड़की के साथ पंजाबी गाने पर डांस करते हुए नजर आ रहा है। दावा किया जा रहा है कि यह उदयपुर जिले के एक डिप्टी का है। डिप्टी का नाम सामने आते ही लोग उसे लगातार शेयर करते गए। यह तक बता दिया कि डीएसपी के इस रवैए के बाद उन्हें एपीओ कर दिया गया।

मामला सामने आने के बाद जब दैनिक भास्कर की ओर से इसकी पड़ताल की गई। सामने आया कि जिस वीडियो में मॉडल के साथ डिप्टी के डांस करने का दावा किया जा रहा है वह दरअसल, ट्रैवल इन्फ्लुएंसर निकिता शर्मा और उनके पिता संदीप शर्मा का है। कुछ समय पहले निकिता ने ही सोशल मीडिया में अपने पेज पर इसे पोस्ट किया। वीडियो को पोस्ट करने वाले संदीप शर्मा और उनके परिवार से भी बातचीत की गई।

आरपीएस अधिकारी हितेश मेहता।
आरपीएस अधिकारी हितेश मेहता।

दैनिक भास्कर की पड़ताल में सामने आया कि यह वीडियो ट्रैवल इन्फ्लुएंसर निकिता शर्मा ने 17 जून 2021 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया था। वीडियो में निकिता के साथ उनके पिता संदीप शर्मा डांस कर रहे हैं, जो पहले सेना में भी रह चुके हैं। निकिता शर्मा ने अपने अकाउंट के बायो में ट्रैवल इन्फ्लुएंसर के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर भी बताया है।

जबकि राजस्थान में पिछले 4 दिनों से यह लाखों यूजर्स शेयर कर चुके हैं। यह दावा किया जा रहा था कि इस वीडियो के कारण डीएसपी हितेश मेहता को एपीओ किया गया है, जबकि यह वीडियो मेहता का नहीं है। मेहता उदयपुर जिले के मावली में डीएसपी थे। शुक्रवार को उन्हें एपीओ कर पुलिस मुख्यालय जयपुर में जॉइनिंग के लिए कहा गया। उनके ट्रांसफर के पीछे प्रशासनिक कारण बताया जा रहा है। डीजीपी द्वारा जारी तबादला आदेश में किसी भी तरह से अनुशासनहीनता या अन्य कोई जिक्र नहीं है।

अपने परिवार के साथ निकिता शर्मा। उन्होंने यह तस्वीर सोशल मीडिया में भी डाल रखी है।
अपने परिवार के साथ निकिता शर्मा। उन्होंने यह तस्वीर सोशल मीडिया में भी डाल रखी है।

जनवरी में पिता-बेटी के डांस का मां ने शूट किया था वीडियो
वीडियो में अपनी बेटी के डांस करने वाले कर्नल संदीप शर्मा ने भास्कर को बताया कि वे बेंगलुरु में रहते हैं और बेटी मुंबई में रहती है। अक्सर बेटी निकिता उनसे मिलने आती रहती है। नए साल के मौके पर जनवरी में पूरे परिवार के साथ वे बेंगलुरु के होटल लीला पैलेस में रुके। इसी दौरान निकिता के साथ उन्होंने यह डांस किया था, जो उनकी पत्नी ने अपने फोन से शूट किया। इसके बाद उस वीडियो को निकिता ने अपने सोशल अकाउंट से पोस्ट भी किया। लाखों यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर किया। शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया के इस दौर में लोग किसी भी वीडियो को धड़ल्ले से हर किसी दावे के साथ शेयर कर देते हैं, जबकि बिना सत्यता जाने ऐसा नहीं किया जाना चाहिए।

डीजीपी की ओर से जारी 10 सितंबर को जारी तबादला आदेश, जहां प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया गया है।
डीजीपी की ओर से जारी 10 सितंबर को जारी तबादला आदेश, जहां प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया गया है।

डीएसपी मेहता बोले- अफवाह फैलाने वालों पर करूंगा कार्रवाई
डीएसपी हितेश मेहता से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि प्रशासकीय आधार पर उनका ट्रांसफर किया गया है। उनका कोई भी ऐसा वीडियो सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि लोग बिना किसी फैक्ट के आधार पर वीडियो को मुझसे जोड़ रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने बताया कि वीडियो में जो शख्स है, उनकी शक्ल भले ही उनसे मिलती हो, लेकिन वीडियो से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने बताया कि लोग लगातार फोन कर ट्रांसफर के बारे में पूछ रहे हैं। मेहता ने कहा जल्द ही वे कानूनी कार्रवाई भी करेंगे।

कर्नल संदीप शर्मा।
कर्नल संदीप शर्मा।

वहीं उदयपुर में मेनारिया समाज से जुड़े पदाधिकारी तुलसीराम मेनारिया बताते हैं कि समाज के एक प्रतिष्ठित पद पर बैठे अधिकारी को जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जबकि ऐसा कोई मामला नहीं है। तबादले से जोड़कर जानबूझकर मेहता की छवि खराब की जा रही है। उन्होंने एसपी डॉ. राजीव पचार को भी पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

आरपीएस अधिकारी हितेश मेहता।
आरपीएस अधिकारी हितेश मेहता।
खबरें और भी हैं...