उदयपुर में 2 और व्यापारियों को मारने की धमकी:वॉट्सऐप पर मैसेज आया, तेरी रेकी चल रही; कन्हैयालाल जैसा हाल होगा

उदयपुर2 महीने पहले
वॉट्सऐप पर धमकी के साथ एक फोटो भी शेयर की गई।

तीन सप्ताह पहले कन्हैयालाल हत्याकांड से दहलने वाले उदयपुर में दो और व्यापारियों को जान से मारने की धमकी मिली है। खास बात ये है कि ये दोनों व्यापारी धानमंडी इलाके के हैं। कन्हैयालाल की दुकान भी धानमंडी थाना इलाके में ही थी। इनमें एक व्यापारी कपड़ा व्यवसाय से तो दूसरा सैलून संचालक है।

व्यापारियों को शुक्रवार रात करीब 8.44 बजे वॉट्सऐप पर धमकी मिली है। एक व्यापारी को वॉट्सऐप कॉल तो दूसरे को मैसेज से धमकाया गया है। एक व्यापारी शुक्रवार देर रात और दूसरा शनिवार सुबह धानमंडी थाने पहुंचा। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस अभी व्यापारियों की पहचान उजागर नहीं कर रही है।

व्यापारियों को धमकाने से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट सामने आया है, जिसमें गालियां देते हुए व्यापारी को धमकी दी गई है। मैसेज में लिखा गया- 'बहुत दिन हो गया तुझे लोगों के बाल काटते। अब तेरा गला काटने का वक्त आ गया। तेरा भी वही हाल होगा, जो कन्हैयालाल का हुआ है। तेरी रेकी चल रही है। तेरा बाप तेरे ही पास घूम रहा है। ये फोटो भी दे रहा हूं, उससे बच सकता है तो बच।

व्यापारियों को धमकी मिलने के बाद दोनों की दुकान और घर पर पुलिस ने सिक्योरिटी बढ़ा दी है। सायबर सेल इस पूरे मामले की तफ्तीश कर रहा है। दोनों व्यापारियों को विदेशी नम्बरों से ये धमकी मिली है। यह नम्बर ईरान के बताए जा रहे हैं। +96 नम्बर से दोनों को धमकियां मिली हैं।

वॉट्सऐप पर धमकी देने के साथ फोटो भी शेयर की गई है। धमकी देने वाला बोला- ये फोटो भी दे रहा हूं, उससे बच सकता है तो बच।
वॉट्सऐप पर धमकी देने के साथ फोटो भी शेयर की गई है। धमकी देने वाला बोला- ये फोटो भी दे रहा हूं, उससे बच सकता है तो बच।

नूपुर शर्मा और कन्हैयालाल हत्याकांड पर कभी कोई पोस्ट नहीं किया
पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों व्यापारियों का कन्हैयालाल या नूपुर शर्मा से कोई लेना-देना नहीं है। इनलोगों ने कभी इनसे संबंधित कोई पोस्ट भी नहीं किया है। उदयपुर के एसपी विकास शर्मा ने कहा- हम तफ्तीश कर रहे हैं। दोनों ने किसी तरह की कोई पोस्ट नहीं डाली है।

रेकी करने वाले गिरफ्तार
उधर, उदयपुर की सवीना पुलिस ने सेक्टर-11 के व्यापारी नितिन जैन की रेकी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों ने नितिन जैन को धमकाए जाने के दौरान ही उसकी रेकी की थी। पुलिस ने सेक्टर-14 निवासी शाहिद नवाज, किशनपोल निवासी अब्दुल मुतलिब और मल्लातलाई निवासी गुफरान हुसैन को गिरफ्तार किया है।