शॉर्ट सर्किट से चलती कार में लगी आग, VIDEO:कार सवार तीन लोगों ने भाग कर बचाई जान, 1.20 लाख रूपए और LIC की 12 पॉलिसी जली

उदयपुर22 दिन पहले
कार महज 20 मिनट में पूरी जलकर खाक हो गई। कार फोर्ड कंपनी की फिगो थी और 8 साल पुरानी थी।

उदयपुर जिले के झाड़ोल-उदयपुर नेशनल हाइवे 58ई पर एक चलती कार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। कार में धुआं निकलते देख ड्राइवर ने कार रोक ली। कार सवार सभी लोगों ने तत्तपरता दिखाई और कार से दूर भाग गए। आग से कार धू धू कर जलने लगी। कार महज 20 मिनट में पूरी जलकर खाक हो गई। कार फोर्ड कंपनी की फिगो थी और 8 साल पुरानी थी। सूचना पर नगर निगम की एक फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची।

सुल्तान जी का खेरवाड़ा निवासी कार मालिक कन्हैया लाल कुमावत अपने रिश्तेदार नाथूलाल और हिम्मत के साथ उदयपुर खरीददारी करने जा रहे थे। इसी दौरान अचानक कार में धुआं उठता दिखाई दिया। इस कन्हैयालाल ने कार रोक दी और कार से दूर भाग गए। इसके बाद अचानक बोनट से कार में आग लगना शुरू हुई और बढ़ती रही।

झाड़ोल रोड पर रणघाटी में अचानक कार में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद बोनट से आग लगने लगी।
झाड़ोल रोड पर रणघाटी में अचानक कार में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद बोनट से आग लगने लगी।

निर्माणाधीन नेशनल हाइवे 58ई के पुराना मार्ग होने की वजह से और सकड़ा होने की वजह से जाम लग गया। दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। आसपास जंगल होने की वजह से मौके पर पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड का इंतजार करना पड़ा। सूचना पर उदयपुर नगर निगम से एक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, तब तक कार जल कर खाक हो गई।

कुमावत पेशे से एलआईसी एजेंट है। कार में आग के दौरान कई पॉलिसियॉ और कुछ दस्तावेज रखे हुए थे। उन्होंने कार में बॉक्स् में एक लाख 20 हजार रूपए की नकदी भी रखी थी। वो भी जलकर राख हो गई। कुमावत की फोर्ड कंपनी की फिगो कार थी, जो 2014 मॉडल की थी।

फायर बिग्रेड के पहुंचने तक कार में बुरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।
फायर बिग्रेड के पहुंचने तक कार में बुरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।

इनपुट - दुष्यंत पूर्बियां, झाड़ोल।