पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Three Policemen, Including The Station Officer, Appeared On The Line, On The Second Day IG Hinglaj Dan Reached Ghantaghar Police Station; Admitted Negligence Of Policemen

उदयपुर में थाने से आरोपी के भागने का मामला:थानाधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दूसरे दिन आईजी हिंगलाज दान पहुंचे घंटाघर थाने; पुलिसकर्मियों की मानी लापरवाही

उदयपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच में जुटी पुलिस। - Dainik Bhaskar
जांच में जुटी पुलिस।

उदयपुर के घंटाघर थाने से हवालात की ताड़ियां तोड़कर आरोपी के भागने के मामले में थानाधिकारी सहित 3 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। संतरी ओमप्रकाश के निलंबन के दूसरे दिन थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह और दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। रेंज आईजी हिंगलाज दान ने थाने का मौका निरीक्षण कर इसकी विस्तृत जांच एएसपी को सौंपी है।

घटना के दूसरे दिन सोमवार को आईजी हिंगलाज दान मौके पर पहुंचे और हवालात की स्थिति जानी। एसपी राजीव पचार सहित आला अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने थाने का निरीक्षण किया। आईजी ने हवालात से आरोपी के भागने पर थानाधिकारी की पर्यवेक्षण लापरवाही को माना है। इसके बाद घण्टाघर थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल अरविंद और कांस्टेबल सीताराम को लाइन हाजिर किया गया। आईजी ने इस मामले की जांच भी एएसपी को सौंपी है। इससे पहले मामले की जांच डीएसपी महेंद्र पारीक कर रहे थे।

दरअसल उदयपुर के घंटाघर थाने के हवालात से शनिवार देर रात एक आरोपी फरार हो गया। दिरहम दिलाने के नाम पर करीब डेढ़ लाख की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने 4 दिन पहले तेलगांना निवासी बाशा खान मोहम्मद और सायरा बानो को गिरफ्तार किया था। 2 दिन हिरासत में रहने के दौरान बाशा खान हवालात की खस्ताहाल लोहे की ताड़ियों को मोड़कर बाहर निकलकर भाग गया। पुलिस लगतार आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है, मगर आरोपी का कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने संतरी ओम प्रकाश को जिम्मेदार मानते हुए कल ही निलंबित कर दिया था। आईजी हिंगलाज दान ने एएसपी को इसकी जांच सौंपते हुए मामले में लापरवाह रहे सभी पुलिसकर्मियों को हटाने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...