पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई व्यवस्था:डॉक्टर व उसके 7 साल के बेटे सहित तीन पॉजिटिव, अब प्रतिदिन 1500 कोरोना संदिग्धों की होगी जांच

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरएनटी के अस्पतालों की ओपीडी में बुखार-खांसी-जुकाम के सभी मरीजों की कोरोना जांच होगी
Advertisement
Advertisement

उदयपुर में शुक्रवार को भूपालपुरा निवासी चिकित्सक के 7 साल के बेटे सहित तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शहर के विभिन्न हॉस्पिटलों में सेवा देने वाले 55 वर्षीय एनेस्थेटिक डॉक्टर, भूपालपुरा निवासी 7 वर्ष का बच्चा और पानेरियों की मादड़ी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अब संक्रमितों की संख्या 830 हो गई है। पिछले 10 दिनों में शुक्रवार को यह पहला मौका था कि एक दिन में कोरोना के सिर्फ तीन केस ही सामने आए। पिछले नौ दिन से रोज औसत 15 केस सामने आ रहे थे।

कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की बैठक ली। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि कलेक्टर देवड़ा के निर्देश पर अब जिले में प्रतिदिन 15 सौ कोरोना संदिग्धों की सैंपलिंग कराई जाएगी। ईएसआईसी अस्पताल चित्रकूट सहित एमबी, जिला अस्पताल अंबामाता और हिरणमगरी सेटेलाइट अस्पताल की ओपीडी में आने वाले बुखार-जुकाम-खांसी से ग्रसित मरीजों की कोरोना जांच कराई जाएगी।

एसिम्पटोमेटिक संक्रमितों को होम आइसोलेट किया जाएगा

बैठक में कलेक्टर देवड़ा ने निर्देश दिए हैं कि एसिम्प्टोमैटिक कोरोना संक्रमितों को घरों पर भी होम आइसोलेट किया जा सकता है। बशर्ते मरीज के घर अलग से सुविधाघर सहित रूम हो। बैठक में कोरोना अस्पताल और घरों में नहीं रहने की इच्छा जताने वाले रोगियों को तय होटल या हॉस्टलों में रखवाने पर भी मंथन किया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement