पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खेरवाड़ा में 8 दिन का लॉकडाउन:अब तक 29 ताेड़ चुके दम : वल्लभनगर के बुजुर्ग की मौत, 55 नए संक्रमित, इनमें 28 खेरवाड़ा के

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 अगस्त तक होगी 1 लाख सुपर स्प्रेडर की जांच

ईएसआईसी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित वल्लभनगर निवासी 50 वर्षीय पुरुष की गुरुवार को मौत हो गई। एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन ने बताया कि मरीज को सांस लेने में परेशानी पर भर्ती कराया था। कोरोना से उदयपुर में अब तक 29 मरीजों की जान जा चुकी है। गुरुवार को 55 नए राेगी मिले हैं, इनमें 28 मरीज खेरवाड़ा से हैं।

लगातार बढ़ते संक्रमण देखते हुए खेरवाड़ा एसडीएम ने गुरुवार रात से 21 अगस्त तक 8 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। सीएमएचओ डाॅ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि कलेक्टर चेतन देवड़ा के आदेशानुसार किराणा-जनरल स्टोर संचालक, फल-सब्जी-दूध विक्रेता, मेडिकल स्टोर संचालक, इलेक्ट्रोनिक्स, ऑटोमोबाइल्स, सराफा, कपड़ा-बर्तन, ऑटो-टैम्पो-टैक्सी-रिक्शा चालक आदि सुपर स्प्रेडर व इनके यहां कार्यरत लोगों की कोरोना जांच की जाएगी।

फिलहाल सुपर स्प्रेडर की सूची तैयार की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक शहर और जिले में इस श्रेणी में करीब एक लाख से ज्यादा लाेग आते हैं। ऐसे में आदेशानुसार 24 अगस्त तक इन सभी सुपर स्प्रेडर की जांच कर पाना संभव नहीं है। ऐसे में यह तारीख आगे बढ़ाई जाएगी।

कलेक्ट्रेट के 101 और चिकित्सा विभाग के 57 कार्मिकाें की रिपाेर्ट निगेटिव
सिटी कोविड-19 प्रभारी डॉ. शंकरलाल बामनिया ने बताया कि संजय कॉलोनी मल्लातलाई निवासी 48 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, गीतांजलि हॉस्पिटल की 58 वर्षीय वार्ड आया, सीएचसी मावली में कार्यरत 25 वर्षीय मेडिकल स्टाफ, सत्यम शिवम सुंदरम गौरव पथ भुवाणा निवासी 45 वर्षीय शिक्षक में कोरोना की पुष्टि हुई है। कलेक्ट्रेट के 101 और चिकित्सा विभाग के 57 कार्मिकों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सुपर स्प्रेडर : इन 9 केंद्रों पर दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक लेंगे कोरोना सैंपल
1. नगर निगम टाउनहॉल
2. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेक्टर-14
3. शहरी स्वास्थ्य केंद्र कृषि उपज मंडी, सवीना
4. सेटेलाइट हॉस्पिटल सेक्टर-6, हिरण मगरी
5.अंबामाता अस्पताल
6. एमबी अस्पताल स्थित स्वाइन फ्लू वार्ड
7.ईएसआईसी कोविड हॉस्पिटल चित्रकूट नगर
8.आयुर्वेदिक हॉस्पिटल मोती चौहट्टा
9. राजीव गांधी सेवा केंद्र शोभागपुरा

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें